Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाक की नापाक हरकत से दहशत में आए सीमा किनारे रह रहे लोग, बंकर में गुजरी रात

पाकिस्तानी रेंजर्स ने गुरुवार रात आठ बजे अचानक से फायरिंग शुरू कर दी। इस गोलीबारी का सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने भी माकूल जवाब दिया। हालांकि इस गोलीबारी की वजह से सीमा किनारे बसे ग्रामीणों में डर फैल गया।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 27, 2023 6:40 IST
Jammu-Kashmir, Arnia Sector, Pakistani Army, Indian Army- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

जम्मू: पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। गुरुवार रात आठ बजे के बाद से पाकिस्तानी रेंजर्स ने बिना किसी उकसावे के अरनिया सेक्टर में फायरिंग शुरू कर दी। हालांकि इस पाक सेना की इस नापाक हरकत का सीमा सुरक्षा बल ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया । लेकिन इस फायरिंग से सीमा किनारे बसे गांव में दहशत फैल गई। स्थानीय निवासियों ने बताया कि पिछले 3-4 वर्षों से यहां शांति थी, लेकिन आज अचानक से फायरिंग शुरू हो गई।

समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए एक स्थानीय ने बताया कि रात आठ बजे के बाद पाकिस्तानी सीमा की तरफ से अचानक से फायरिंग होने लगी। जिसके बाद सभी गांव वाले अपने घरों को छोड़कर बंकर में शरण लेने को मजबूर हो गए। वहीं एक अन्य गांव के ग्रामीण ने बताया कि उनके गांव में एक विवाह समारोह था, लेकिन इस गोलीबारी की वजह से अब सब लोग चुपचाप अपने घरों में बंद हो गए। बता दें कि अरनिया सेक्टर में जहां भारतीय गांव बसे हुए हैं, वह सीमा से मात्र डेढ़ किलोमीटर दूर ही है। 

बीते हफ्ते भी की थी हरकत

पाकिस्तान की ओर से बीते हफ्ते भी जम्मू में स्थित आरएस पुरा के इंटरनेशनल बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। पाकिस्तान की ओर से अचानक की गई गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल के दो जवान जख्मी हो गए थे। इस घटना के बाद भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की थी और सैनिकों ने पाकिस्तानी पोस्ट इकबाल और खन्नोर की ओर गोलीबारी की थी।

5 आतंकी ढे़र

गुरुवार को कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास सशस्त्र बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में कुल पांच आतंकवादी मारे गए हैं।  भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और खुफिया एजेंसियों द्वारा शुरू किए गए एक संयुक्त अभियान में कुपवाड़ा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सतर्क सैनिकों द्वारा घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि एरिया में तलाशी अभियान फिलहाल जारी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement