Friday, May 10, 2024
Advertisement

चोरी के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस पर लाठी, डंडों एवं पत्थर से हमला, 2 पुलिसकर्मी घायल

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चोरी के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस पर लोगों द्वारा हमला किए जाने की खबर है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 19, 2020 22:10 IST
Madhya Pradesh Police, Police Bhopal, Bhopal Madhya Pradesh, Madhya Pradesh- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चोरी के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस पर लोगों द्वारा हमला किए जाने की खबर है।

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चोरी के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस पर लोगों द्वारा हमला किए जाने की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चोरी के आरोपियों को पकड़ने गई भोपाल पुलिस पर गुरुवार को ईरानी डेरा के निकट 12 महिला तथा पुरुषों द्वारा लाठी, डंडों एवं पत्थर फेंककर कथित रूप से हमला किया गया जिससे 2 पुलिसकर्मी मामूली रूप से घायल हो गए हैं। निशातपुरा इलाके के नगर पुलिस अधीक्षक अनिल त्रिपाठी ने बताया कि मध्य प्रदेश के सागर जिले के थाना खुरई में हाल ही में धोखाधड़ी की एक घटना हुई थी।

उन्होंने बताया कि इस मामले में 3 लोगों द्वारा जांच के नाम पर बैग से करीब 7 लाख रुपये का सोना चोरी कर लिया गया था, जिस पर खुरई में आईपीसी की धारा 420 एवं 34 का दर्ज किया गया था। उन्होंने कहा कि घटना में प्राप्त CCTV फुटेज में मोटरसाइकिल का नम्बर भोपाल के ईरानियों का निकला था, जिसके आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार करने खुरई पुलिस गुरुवार को भोपाल आई हुई थी। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भोपाल के थाना गांधीनगर, छोला और निशातपुरा का बल उपलब्ध कराया गया था। सुबह लगभग 7 बजे मुख्य आरोपी रिजवान के घर पुलिस टीम द्वारा दबिश दी गई।

त्रिपाठी ने बताया, ‘तभी ईरानी डेरा की महिला और पुरुषों द्वारा पुलिस पर लाठी, डंडों से हमला किया गया एवं मिर्ची पाउडर और पत्थर फेंके गए। पुलिस द्वारा आत्मरक्षा में 4-5 राउंड हवाई फायर किए गए। आरोपी रिजवान को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। इस हमले में 2 पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें आई हैं।’ त्रिपाठी ने बताया कि इस संबंध में भोपाल स्थित थाना निशातपुरा पुलिस द्वारा 12 लोगों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है एवं आरोपियों की तलाश की जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement