Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

MP Nagar Nigam Election: चुनावी नतीजों ने दी कांग्रेस प्रत्याशी को मौत, पार्षद चुनाव हारने के बाद आया हार्ट अटैक

MP Nagar Nigam Election: रीवा जिले के हनुमना नगर परिषद में पार्षद चुनाव हारने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी हरिनारायण गुप्ता को हार्ट अटैक आ गया जिसके चलते उनकी मौत हो गई।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Swayam Prakash Published on: July 17, 2022 18:35 IST
Congress candidate Harinarayan Gupta dies due to heart attack- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Congress candidate Harinarayan Gupta dies due to heart attack

Highlights

  • मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के आए नतीजे
  • चुनाव हारने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी की हुई मौत
  • मतगणना केंद्र पर ही आया दिल का दौरा

MP Nagar Nigam Election: मध्य प्रदेश में 11 नगर निगम समेत 133 नगरीय निकायों में हुए मतदान के नतीजे आ गए हैं। ऐसे में रीवा जिले के हनुमना नगर परिषद में पार्षद चुनाव हारने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी हरिनारायण गुप्ता को हार्ट अटैक आ गया जिसके चलते उनकी मौत हो गई। रीवा जिले के हनुमना नगर परिषद के चुनावों में वार्ड नंबर 9 से कांग्रेस के टिकट पर हरिनारायण गुप्ता चुनाव मैदान में उतरे थे। 

मतगणना केंद्र पर ही आया दिल का दौरा

आज मध्य प्रदेश के रीवा जिले में हो रही मतगणना में हरिनारायण गुप्ता को निर्दलीय प्रत्याशी अखिलेश गुप्ता ने 14 वोटों से हारा दिया था। मतगणना केंद्र पर चुनाव के नतीजे का इंतजार कर रहे कांग्रेस प्रत्याशी हरि नारायण गुप्ता को मतगणना केन्द्र के अंदर ही अचानक उनके सीने में दर्द उठा। इसके बाद मौके पर मौजूद कांग्रेसी कार्यकर्ता उन्हें अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

15 सालों तक कांग्रेस के लिए किया काम
कांग्रेस कार्यकर्ताओ के मुताबिक हरिनारायण गुप्ता पार्टी के 15 साल पुराने कार्यकर्ता थे। उन्हें हनुमना कस्बे में पार्टी को मजबूती देने वाला कांग्रेसी कहा जाता था। कांग्रेस ने हनुमना मंडल अध्यक्ष हरिनारायण गुप्ता को वार्ड क्रमांक 9 से प्रत्याशी बनाया था। यहां भाजपा के उम्मीदवार ओमप्रकाश गुप्ता उनके खिलाफ मैदान में थे। कार्यकर्ताओ ने बताया कि बीते 2 महीने से लगातार हरि नारायण गुप्ता कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहे थे।

अध्यक्ष पद की दौड़ में था हरि नारायण का नाम
बताया जा रहा है हनुमना नगर परिषद का अध्यक्ष पद अनारक्षित के लिए रिजर्व है और नगर परिषद में कांग्रेस का बहुमत आने पर हरि नारायण गुप्ता का नाम अध्यक्ष पद की दौड़ के लिए चल रहा था। मतगणना के बाद हनुमना नगर परिषद में कांग्रेस को जीत भी मिल गई लेकिन खुद हरिनारायण हार गए ऐसे में वह हार का सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाए और दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।

MP की 86 नगर परिषदों का चुनावी रिजल्ट
मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के लिए रविवार को हुई पहले चरण की मतगणना में भाजपा ने एकतरफा अंदाज में बाजी मारी। रविवार को घोषित 86 नगर परिषदों के परिणामों में से पार्टी ने 67 पर जीत हासिल की। कांग्रेस के खाते में सिर्फ 10 परिषद ही आईं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement