Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

BJP में जाने की थीं अटकलें, अब 4 दिन तक राहुल के साथ चलेंगे कमलनाथ

कमलनाथ हाल में उस समय चर्चा में आए जब कयास लगने लगे कि वह अपने बेटे और छिंदवाड़ा से मौजूदा सांसद नकुल नाथ के साथ सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होने की योजना बना रहे हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: February 23, 2024 18:29 IST
rahul gandhi kamal nath and digvijaya singh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राहुल गांधी, कमलनाथ और दिग्विजय सिंह

भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ मध्यप्रदेश से राहुल गांधी नीत ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के गुजरने के दौरान उसमें शामिल होंगे। एक पार्टी पदाधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि कमलनाथ दो मार्च को ग्वालियर पहुंचेंगे और छह मार्च तक यात्रा में शामिल रहेंगे। यात्रा पड़ोसी राजस्थान से मध्यप्रदेश में मुरैना के रास्ते दो मार्च को दाखिल होगी और 6 मार्च को दोबारा राजस्थान में प्रवेश करने से पहले ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, राजगढ़, शाजापुर, उज्जैन, धार और रतलाम जिलों से गुजरेगी।

धीरे-धीरे भाजपा में खिसकते जा रहे छिंदवाड़ा के बड़े नेता

कमलनाथ हाल में उस समय चर्चा में आए जब कयास लगने लगे कि वह अपने बेटे और छिंदवाड़ा से मौजूदा सांसद नकुल नाथ के साथ सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होने की योजना बना रहे हैं। इस बीच, कमलनाथ के गढ़ माने जाने वाले छिंदवाड़ा से कई कांग्रेस कार्यकर्ता बुधवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा में उनका स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि कई लोग चिंतित महसूस कर रहे हैं और वे आने वाले दिनों में भाजपा में शामिल होंगे। सीएम यादव की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होने वाले कांग्रेसियों में प्रदेश कांग्रेस महासचिव उज्ज्वल सिंह चौहान, पार्षद, सरपंच, जनपद सदस्य और कार्यकर्ता शामिल थे।

कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं से की ये अपील

वहीं, पूर्व सीएम कमलनाथ ने प्रदेश की जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता और कांग्रेस के कार्यकर्ता राहुल गांधी जी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की अगवानी के लिए उत्साहित हैं। अन्याय, अत्याचार और शोषण के खिलाफ हम सबके नेता राहुल गांधी पूरे देश में सड़कों पर उतरकर एक निर्णायक लड़ाई का ऐलान कर चुके हैं। उन्होंने कहा, ''मैं मध्यप्रदेश की जनता और कांग्रेस के जांबाज कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होकर राहुल गांधी जी का संबल और साहस बनें। हम और आप मिलकर अन्याय के खिलाफ जारी इस महाअभियान को अंजाम तक पहुंचायेंगे।''

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement