1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. इस शहर में मिले रिकॉर्ड कोरोना मरीज, मचा हड़कंप

इस शहर में मिले रिकॉर्ड कोरोना मरीज, मचा हड़कंप

अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,825 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। इनमें घरों में पृथक-वास (होम आइसोलेशन) में रखे गये मरीज भी शामिल हैं। 

Bhasha Bhasha
Published on: November 22, 2020 11:53 IST
record hike in coronavirus cases in indore । इस शहर में मिले रिकॉर्ड कोरोना मरीज, मचा हड़कंप- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Record Hike in Coronavirus Cases in Indore

इंदौर. कोरोना की नई लहर के बीच मध्य प्रदेश में इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर जिले में पिछले 24 घंटों के दौरान 546 नये संक्रमित मिले हैं। यह जिले में इस महामारी के पिछले आठ महीने से जारी प्रकोप के दौरान एक ही दिन में मिले संक्रमितों की सर्वाधिक तादाद है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि 546 नए मामलों के साथ ही जिले में कोविड-19 के मरीजों की कुल तादाद बढ़कर 37,661 हो गयी है। इनमें से 732 मरीजों की मौत हो चुकी है। सरकारी आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि जिले में महामारी के मरीजों की मृत्यु दर 1.94 फीसद के स्तर पर है जो 1.46 प्रतिशत के मौजूदा राष्ट्रीय औसत के मुकाबले अधिक है।

अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,825 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। इनमें घरों में पृथक-वास (होम आइसोलेशन) में रखे गये मरीज भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 34,104 लोग इलाज के बाद कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। करीब 35 लाख की आबादी वाले जिले में कोरोना के प्रकोप की शुरुआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। इस शहर में मिले रिकॉर्ड कोरोना मरीज, मचा हड़कंप News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment