Monday, April 29, 2024
Advertisement

मंत्रोच्चार से गूंजा बगलामुखी मन्दिर, पीएम मोदी के जन्मदिन पर हुआ विशेष हवन-अनुष्ठान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर नलखेड़ा स्थित प्रसिद्ध माँ बगलामुखी मन्दिर में विशेष हवन अनुष्ठान किया गया और उनके दीर्घायु होने की कामना की गई।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: September 17, 2023 17:47 IST
पूजा-अर्चना करते लोग।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पूजा-अर्चना करते लोग।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मजदिन पर आगर-मालवा जिले के नलखेड़ा में स्थित प्रसिद्ध माँ बगलामुखी मन्दिर में विशेष हवन अनुष्ठान किया गया। इस मौके पर माता मन्दिर के पंडितों और भाजपा नेताओं ने हवन अनुष्ठान किया। वीडियो में देखा जा सकता है कि पंडित नरेंद्र मोदी का कटाउट लिए खड़े हैं और साथ में आरती-पूजन कर रहे हैं। देश के प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर ऐसा आयोजन पूरे देश में देखने को मिल रहा है। 

Related Stories

दीर्घायु और देश की निरन्तर प्रगति के लिए किया गया हवन

इस दौरान मंदिर के पुजारियों और भाजपा मंडल अध्यक्ष ने कहा कि वह पीएम मोदी की दीर्घायु और देश की निरन्तर प्रगति के लिए यह हवन-अनुष्ठान कर रहे हैं। माँ बगलामुखी मन्दिर परिसर के हवन कुंड में किए इस विशेष हवन अनुष्ठान में पीली सरसों सहित विशेष सामग्रियों से आहुतियां दी गई। हवन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की आदमकद प्रतिमा को भी हवन कुंड के सामने रखा गया।

इस जगह पर हवन करने की है विशेष मान्यता

पीएम मोदी के बर्थडे पर पूरा बगलामुखी मन्दिर मंत्रोच्चार से गूंज गया। बगलामुखी मंदिर में हवन अनुष्ठान की विशेष मान्यता है, यहां पर हवन करने से मनोकामनाएं पूर्ण होती है। मान्यता है कि पांडवों ने इस स्थान पर जीत के लिए हवन किया था। पंडितों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सराहनीय कार्यों से राष्ट्र का नाम रोशन हुआ है। उनके कार्यकाल में देश में विकास हुआ। ऐसे महापुरुष व्यक्ति को किसी तरह की दिक्कत ना हो और राष्ट्र हित में निर्भीक होकर वह कार्य करें।

(राम यादव की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

VIDEO: भाभी सीमा हैदर ने केक काटकर मनाया मोदी जी का बर्थडे, पीएम के लिए कह दी इतनी बड़ी बात

एमपी के अनूपपुर में पार्टी का झंडा उल्टा पकड़कर विरोध कर गए कांग्रेसी, अब सोशल मीडिया पर हो रही किरकिरी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement