Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

MP में फिल्म 'द केरल स्टोरी' टैक्स फ्री है भी या नहीं? वायरल हो रहा ये आदेश

इसमें लिखा था 6 तारीख को राज्य शासन द्वारा जारी आदेश को दिनांक 10 मई के प्रभाव से निरस्त किया जाता है। यह आदेश भी मध्य प्रदेश शासन के वाणिज्य कर विभाग की तरफ से जारी किया गया दिखाया गया था।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Avinash Rai Published on: May 11, 2023 12:55 IST
The Kerala Story tax free in MP or not This order Letter viral on social media Narottam Mishra said - India TV Hindi
Image Source : PTI MP में फिल्म द केरल स्टोरी टैक्स फ्री है भी या नहीं

एक तरफ जहां फिल्म 'द केरला स्टोरी' रिलीज से पहले व रिलीज के बाद से लगातार विवादों में है। वहीं अब फिल्म रिलीज के बाद फिल्म को टैक्स फ्री घोषित करने का आदेश मध्य प्रदेश में जारी किया गया है जो अब विवादों में आ गया है। दरअसल फिल्म के रिलीज के अगले दिन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिल्म को सभी बच्चों और बेटियों के लिए जरूरी बताते हुए टैक्स फ्री घोषित करते हुए आदेश जारी किया था। लेकिन तीन दिन बाद 10 तारीख को सोशल मीडिया पर एक और आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसमें लिखा था 6 तारीख को राज्य शासन द्वारा जारी आदेश को दिनांक 10 मई के प्रभाव से निरस्त किया जाता है। यह आदेश भी मध्य प्रदेश शासन के वाणिज्य कर विभाग की तरफ से जारी किया गया दिखाया गया था।

'द केरल स्टोरी' टैक्स फ्री है या नहीं?

6 और 10 मई के दोनों आदेशों में विभाग के उप सचिव के हस्ताक्षर दिख रहे हैं। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि मैं आपको बता दूं टॉकीज एसोसिएशन के अध्यक्ष से भी मेरी विनम्र प्रार्थना है कि टैक्स फिल्म टैक्स फ्री है। फिल्म पर कोई नहीं लेगा। अगर कहीं टैक्स के साथ टिकट मिले तो आप मुझे व्हाट्सऐप करना मैं आपको होम डिलीवरी करूंगा। सोशल मीडिया पर वायरल इस आदेश को न तो सरकार ने फर्जी बताया न ही भाजपा संगठन के लोगों ने।

कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना

वायरल आदेश को ट्वीट करते हुए कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने ट्वीट कर लिखा "मुझे मेरे भोपाल के अधिवक्ता मित्रों ने सूचित किया मप्र सरकार द्वारा फिल्म 'केरल स्टोरी' का टैक्स एक्सेम्पशन समाप्त कर दिया है। मेरी गंभीर सार्वजनिक आपत्ति थी। बच्चो एवं युवा/युवती के लायक फिल्म नहीं थी। यह निर्णय समझदारी और सामाजिक हित का है" वही कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने भी वायरल इस आदेश को सही ठहराते हुए ट्वीट कर लिखा "व्यस्क मूवी "द केरला स्टोरी" शासन ने की टैक्स फ्री। आज "बड़े पापा" की फटकार के बाद पूर्व आदेश वापस लिया। बयानवीरों आज के आदेश की पुष्टि करने को लेकर सभी गायब, फोन उठाने को भी तैयार नहीं? मप्र में सरकार भी है या नहीं?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement