Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मुंबई के धारावी में कोरोनावायरस के 25 नए रोगी मिले, मृत्‍यु का नया मामला नहीं आया सामने

महाराष्ट्र के अमरावती जिले में बुधवार को 19 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद, कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़ कर 134 हो गई है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 20, 2020 19:21 IST
25 new coronavirus cases in Dharavi, no new death reported- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE 25 new coronavirus cases in Dharavi, no new death reported

मुंबई। मुंबई के धारावी में कोविड-19 के 25 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के मामले बढ़कर 1,378 हो गए हैं। बीएमसी अधिकारी ने बताया कि मृत्यु का कोई नया मामला सामने नहीं आने से मृतक संख्या अब भी 56 बनी हुई है।

अधिकारी ने बताया कि 6 मामले मांटूगा लेबर कॉलोनी क्षेत्र में मिले हैं। लेकिन इस क्षेत्र में पिछले 24 घंटे के दौरान कोई मृत्‍यु नहीं हुई है। एशिया की सबसे बड़ी झोपड़पट्टी धारावाी में महामारी की वजह से मृत्‍युदर 4.1 प्रतिशत है।

अमरावती में कोरोना वायरस के 19 नए मामले, कुल संख्या 134 हुई

महाराष्ट्र के अमरावती जिले में बुधवार को 19 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद, कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़ कर 134 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि नए मामलों में 10 वर्षीय बच्ची और 84 वर्षीय बुजुर्ग समेत 11 महिलाएं और आठ पुरुष  शामिल हैं। अधिकारी के अनुसार, नए मामलों में से सात मरीज मसानगंज इलाके के हैं जिनमें से पांच मरीज एक ही परिवार के सदस्य हैं। परिवार के एक सदस्य में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसके पांच परिजनों को पृथकवास केंद्र में रखा गया था।

मसानगंज में अब तक कोविड-19 के कुल 20 मामले सामने आए हैं जबकि पतिपुरा में चार, पैराडाइज कॉलोनी, सिंधुनगर, बेलपुरा और शिवनगर, नंदगांव पीठ में दो-दो मामले सामने आए हैं। अधिकारियों ने बताया कि जिले में संक्रमण से अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि बुधवार को संक्रमण से किसी की मौत होने की खबर नहीं है। अब तक कुल 62 लोग उपचार के बाद इस संक्रमण से उबर चुके हैं। कुल 57 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है तथा दो लोगों को नागपुर रेफर किया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement