Friday, May 03, 2024
Advertisement

भाजपा अपना रही दोहरी नीति, AIMIM नेता वारिस पठान बोले- हम 1948 से ही फिलिस्तीन के साथ हैं

आतंकी हमास के ठिकानों पर इजरायली सेना द्वारा लगातार हमले किए जा रहे हैं। इस बीच एआईएमआईएम के नेता वारिस पठान ने इजरायल और फिलिस्तान मामले पर कहा है कि भारत हमेशा से फिलिस्तीन के साथ रहा है। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार व भाजपा पर निशाना साधा।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Avinash Rai Published on: October 13, 2023 18:52 IST
BJP is adopting dual policy on israel palestine conflict Waris Pathan said We are with Palestine- India TV Hindi
Image Source : PTI वारिस पठान बोले- हम 1948 से ही फिलिस्तीन के साथ हैं

हमास के आतंकी हमले के बाद से ही इजरायल ने आतंकियों के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। इजरायल द्वारा लगातार की जा रही बमबाजी में हमास के कई आतंकियों और उनके ठिकानों को बर्बाद कर दिया गया है। इस बीच मुंबई में जुमे की नमाज के बाद कई मुस्लिम संगठनों द्वारा फिलिस्तीन का समर्थन किया गया। वहीं अब AIMIM पार्टी के नेता वारिस पठान ने बयान देते हुए कहा है कि हम 1948 से ही फिलिस्तीन के साथ हैं। हम आगे भी फिलिस्तीन के साथ रहेंगे। फिलिस्तीन से हमारी आस्था जुड़ी हुई है। फिलीस्तीन की रक्षा के लिए दुआ मांगना कोई गलत बात नहीं है। 

इजरायल-फिलिस्तीन मामले पर क्या बोले वारिस पठान

वारिस पठान ने कहा कि पिछले 70 सालों में लाखों फिलिस्तीनियों की हत्या की गई तब सब खामोश थे। तब इजरायल को किसी ने आतंकी नहीं बोला। कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है। मुसलमानों ने कांग्रेस को चुनाव जितवाया, लेकिन एक मुस्लिम लड़के ने फिलीस्तीन के समर्थन में व्हाट्सऐप पर स्टेटस लगाया तो उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर कार्रवाई की। अगर ऐसा है तो कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने फिलिस्तीन के समर्थन में प्रस्ताव पास किया है, फिर पूरे कांग्रेस वर्किंग कमेटी पर भी कर्नाटक सरकार कार्रवाई करेगी। 

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का स्वागत क्यों?

वारिस पठान ने अपने बयान में कहा कि भाजपा दोहरी नीति अपना रही है। एक तरफ विदेश मंत्रालय कहता है कि हम स्वतंत्र फिलिस्तीन का समर्थन करते हैं। वहीं दूसरी तरफ भाजपा नेता फिलिस्तीन का समर्थन करने वालों को आतंकी बता रहे हैं। जिस तरह से गुजरात के अहमदाबाद में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पहुंचने पर उनका रेड कार्पेट पर स्वागत किया गया। यही स्वागत अगर वारिस पठान करता तो उसे देशद्रोही घोषित करके पाकिस्तान भेज दिया जाता। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को फूल देकर, गुब्बारे देकर और उनके लिए दांडिया और नृत्य का आयोजन किया जाता है, उनका स्वागत क्यों किया जाता है। पाकिस्तान हमारे सैनिकों को मार गिराता है और उनकी टीम को हम इतना प्यार देते हैं क्यों?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement