Friday, May 10, 2024
Advertisement

ममता बनर्जी बोलीं- इजरायल से आने वाले को लोगों को हरसंभव मदद मुहैया करा रहे

इजरायल में फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने के लिए 'ऑपरेशन अजय' चलाया गया है। इसके जरिए आज 212 भारतीयों को सुरक्षित देश लाया गया। इसमें पश्चिम बंगाल राज्य के लोग भी हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 13, 2023 17:03 IST
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

इजरायल पर हमास के हमले के बाद वहां की स्थिति बिगड़ गई है। हमास के खात्मे को लेकर इजरायल गाजा पट्टी पर ताबड़तोड़ हमले कर रहा है। इस बीच, इजरायल में फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने के लिए 'ऑपरेशन अजय' चलाया जा रहा है। इसके जरिए पहली फ्लाइट आज सुबह दिल्ली पहुंची। इस फ्लाइट में 212 भारतीयों को सुरक्षित देश लाया गया है। इसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार राज्य के उन लोगों को मदद मुहैया करा रही है, जो युद्धग्रस्त इजराइल से घर लौट रहे हैं। 

नि:शुल्क हर संभव सरकारी सहायता

ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में मुख्य सचिव एच के द्विवेदी और दिल्ली में स्थानिक आयुक्त उज्जैनी दत्ता को आवश्यक निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इजरायल से आने वालों के ठहरने और परिवहन से संबंधित खर्च उनकी सरकार वहन करेगी। ममता बनर्जी ने कहा, "भारतीय-बंगाली युद्धग्रस्त इजरायल से आ रहे हैं। मैंने अपने मुख्य सचिव और दिल्ली में स्थानिक आयुक्त से वापस आने वालों को नि:शुल्क हर संभव सरकारी सहायता देने के लिए कहा है।" 

राज्य में जाने के लिए रेलवे टिकट की व्यवस्था

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के 53 लोग शुक्रवार सुबह इजरायल से दिल्ली पहुंचे। बनर्जी ने कहा, "पश्चिम बंगाल सरकार अपने खर्च पर राज्य में वापस आने के लिए उनके रेलवे टिकट की व्यवस्था कर रही है। दिल्ली के बंग भवन में नि:शुल्क ठहरने और नि:शुल्क स्थानीय परिवहन की व्यवस्था हम करेंगे।" मुख्यमंत्री ने कहा कि नई दिल्ली और कोलकाता में लगातार काम करने वाले नियंत्रण कक्ष खोले गए हैं और दोनों शहरों के एयरपोर्ट्स पर 'हेल्प डेस्क' चालू कर दिए गए हैं। बनर्जी ने कहा, "हम आपकी सेवा में हैं और हर मदद के लिए हमारे नियंत्रण कक्ष को कॉल कर सकते हैं।"

- PTI इनपुट के साथ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement