Monday, April 29, 2024
Advertisement

'यह महाराष्ट्र है बिहार नहीं, जो बंदूक दिखा कर डरा दें', राज ठाकरे पर बरसे चंद्रशेखर बावनकुले

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष ने विपक्षी दलों पर निशाना साधा है। उन्होंने राज ठाकरे के बयान का जवाब देते हुए एक विवादित बयान दे दिया है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Avinash Rai Updated on: August 17, 2023 16:54 IST
Chandrashekhar Bawankule lashed out at Raj Thackeray Said this is Maharashtra not Bihar- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राज ठाकरे पर चंद्रशेखर बावनकुले का पलटवार

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां जोरों पर है। इसी कड़ी में महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान महाराष्ट्र में भाजपा के जनसंपर्क अभियान की रणनीतियों पर बात की। उन्होंने राज ठाकरे पर पूछे गए सवाल का जवाब दिया जिसके बाद से विवाद खड़ा हो गया है। उन्होंने बयान देते हुए कहा कि राज ठाकरे जो दूसरों की पार्टी तोड़कर भाजपा में लाने का आरोप लगा रहे हैं, उसमें कोई दम नहीं है। हम किसी के साथ जोर-जबरदस्ती नहीं करते हैं। उन्होंने कहा, 'हम किसी नेता के सिर पर बंदूक नहीं रखते। यह कोई बिहार नहीं है। यह महाराष्ट्र है। जबतक आप लोगों के मन को नहीं छुएंगे उनके मन में परिवर्तन नहीं होगा।' उन्होंने कहा कि जो हमारे साथ आ रहे हैं, उन्हें नरेंद्र मोदी जी से उम्मीद जगी है। वे हमारी पार्टी के साथ जुड़ रहे हैं, जो पार्टी के विचारों में विश्वास रखते हैं। 

शरद पवार और उद्धव पर बरसे चंद्रशेखर बावनकुले

चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में सारे रिकॉर्ड टूटेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 9 साल में किए गए कामों के आधार पर लोग उन्हें वोट देंगे। बावनकुले ने कहा, 'पीएम मोदी देश को विकास के पथ पर ले जा रहे हैं, इसके लिए लोग उन्हें वोट देंगे।' उन्होंने तेलंगाना और मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि महाराष्ट्र भाजपा के 78 विधायक 7 दिनों तक वहां कैंप करेंगे और सभी विधायकों को एक-एक जिले की जिम्मेदारी दी गई है। ये विधायक दोनों राज्यों में चुनाव की तैयारियों में मदद करेंगे। उन्होंने कहा, 'पवार साहब ने फडणवीस के लिए कहा आखिर उनके साथ क्या हाल हुआ, उद्धव के साथ क्या हुआ। दोनों के साथ उनके ही लोगों ने क्या किया देश देख रहा है। शरद पवार को तारीफ करनी चाहिए कि देवेंद्र फडणवीस पार्टी के लिए समर्पित हैं, जो लोग सिर्फ अपने ही बारे में सोचते हैं उनकी ही पार्टियां टूटती हैं।'

भाजपा को मिलेगी लोकसभा चुानव में जीत

महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि फडणवीस के काम और समर्पण से ही हमें जोश मिलता है और शरद पवार को इससे सबक लेना चाहिए। AAP और कोंग्रेस में टकराव हो या दूसरों के गठबंधन में क्या हो रहा है। इसकी हमें कोई चिंता नहीं है। बावनकुले ने कहा, 'हम अपनी पार्टी और मजबूत करने का काम कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे पास आएगा, इनके बीच में और विवाद होगा। देश ने इस बार पहले से ही तय कर लिया है कि वो पीएम मोदी को बंपर वोट से जिताएंगे। मुझे किसी पर टिप्पणी नहीं करनी है। लेकिन बात निकलेगी तो दूर तक जाएगी।' उन्होंने कहा कि शरद पवार हो या उद्धव ठाकरे दोनों ही अपने लोगों को जोड़कर नहीं रख सके हैं। पार्टी या घर संभाल नहीं सके और वे हमपर उंगली उठा रहे हैं। इनकी पार्टी टूटी क्योंकि दोनों नेता अपने कार्यकर्ता और दूसरे नेताओं के दिल से नहीं जुड़ पाए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement