Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

मुंबई से पैदल अयोध्या के लिए रवाना हुए 300 रामभक्त, सीएम एकनाथ शिंदे ने दी शुभकामनाएं

अयोध्या में भव्य राम मंदिर लगभग बनकर तैयार हो चुका है। इस अवसर पर 22 जनवरी को भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी। इस मौके पर मुंबई से 300 राम भक्त पैदल ही अयोध्या के लिए रवाना हो गए हैं जो 21 जनवरी को अयोध्या पहुंचेंगे।

Reported By : Atul Singh Edited By : Avinash Rai Published on: December 10, 2023 18:00 IST
cm eknath shinde extended best wishes to 300 ram bdevotees left for Ayodhya from Mumbai- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुंबई से पैदल अयोध्या के लिए रवाना हुए 300 रामभक्त

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी। यह प्राण प्रतिष्ठा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से होगी। इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए देश भर से बड़ी संख्या में राम भक्त अयोध्या पहुच रहे हैं। इसी क्रम में मुम्बई से सटे मीरा रोड से 300 राम भक्त पैदल अयोध्या के लिए रवाना हुए हैं। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने इन सभी राम भक्तों को रवाना किया। इस खास यात्रा को शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक की "राम भक्त फाउंडेशन" की तरफ से आयोजित किया गया है। करीब 45-47 दिन की यह यात्रा होगी, जिसमें राम भक्तों के हाथ में धनुष बाण और बजरंग बली की छोटी सी मूर्ति होगी। ये राम भक्त प्राण प्रतिष्ठा से एक दिन पहले यानी 21 जनवरी को अयोध्या पहुंचेंगे।

Related Stories

300 रामभक्त अयोध्या के लिए रवाना

इस यात्रा को सफल बनाने के लिए फाउंडेशन की तरफ से राम भक्तों के ठहरने, खाने-पीने इत्यादि सबकी व्यवस्था की गई है। जो भक्त यात्रा पर निकले हैं, उनका कहना है कि मन में भगवान राम और हाथों में संकट मोचन बजरंग बली साथ है, तो फिर 1700 किलोमीटर का रास्ता कुछ भी नहीं है। कुछ भक्त तो इतने जोश में दिखाई दिए कि उन्होंने कहा कि अब कार सेवा मथुरा और काशी के लिए करना है। क्योंकि इस समय देश मे मोदी और यूपी में योगी जो खुद भगवान कृष्ण, राम और महादेव के भक्त हैं। उन्होंने कहा कि हमें बस उनके आदेश का इंतजार है, बाकी सब हम राम भक्त देख लेंगे। 

सीएम एकनाथ शिंदे ने जताई खुशी

इस मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी मौके पर मौजूद थे। पैदल यात्रा कर अयोध्या जा रहे 300 रामभक्तों को उन्होंने शुभकामनाएं दी। साथ ही सीएम शिंदे ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि बुलडोजर बाबा अयोध्या समेत पूरे राज्य का कायाकल्प कर रहे हैं, जिसे देखकर खुशी होती है। बुल्डोजर बाबा के डर से अब यूपी में लोग सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि जो रामभक्त पैदल अयोध्या तक यात्रा करेंगे, वो उनके स्वागत के लिए अयोध्या जाएंगे और मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा में भी शामिल होंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement