Tuesday, July 23, 2024
Advertisement

कांग्रेस और शिवसेना यूबीटी के बीच वर्चस्व की लड़ाई शुरू, संजय राउत बोले- चुनाव के बाद उद्धव ठाकरे ही करेंगे नेतृत्व

शिवसेना यूबीटी और कांग्रेस के बीच इन दिनों वर्चस्व की लड़ाई देखने को मिल रही है। दरअसल संजय राउत ने फिर से बयान दिया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में सत्ता परिवर्तन होगा, जिसका नेतृत्व उद्धव ठाकरे ही करने वाले हैं।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Avinash Rai Updated on: June 13, 2024 20:08 IST
Congress and Shiv Sena UBT clash Sanjay Raut said Uddhav Thackeray will lead after the elections- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बीते कल रंगशारदा में आयोजित शिवसेना के पदाधिकारी सम्मेलन में दावा किया कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में सत्ता परिवर्तन होगा और ये नए सरकार का नेतृत्व उद्धव ठाकरे ही करेंगे। एमवीए में शिवसेना उद्धव ठाकरे ने अभी से सीएम पद पर दावा ठोक दिया है। संजय राउत ने अपने बयान में कहा कि आप सभी का सहयोग मिला। हम सब शिवसैनिक बालासाहब के विचारों पर आगे बढ़ रहे हैं। इसलिए मैं दावे के साथ कहता हूं कि अगले चार महीने में महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन होगा। उस सरकार का नेतृत्व उद्धव ठाकरे ही करेंगे।

कांग्रेस और शिवसेना यूबीटी के बीच विवाद

बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के सामने आने के बाद महाविकास अघाड़ी के घटक दल कांग्रेस और शिवसेना उद्धव ठाकरे के बीच फिर से वर्चस्व की लड़ाई शुरू हो गई है। महाविकास अघाड़ी गठबंधन में पहले सिर्फ एक सांसद होने की वजह कांग्रेस सबसे छोटी पार्टी थी। लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा रहा। इसके बाद अब कांग्रेस एमवीए में बड़े भाई की भूमिका में आना चाहती है। वहीं कांग्रेस को बड़ा भाई मानने के लिए शिवसेना यूबीटी तैयार नहीं है। इस कारण आए दिन किसी न किसी मुद्दे पर दोनों ही दलों के नेताओं के बीच विवाद देखने को मिल रहा है। 

नाना पटोले को नहीं मिल रहा जवाब

इससे पहले महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव को लेकर दोनों ही दलों के बीच विवाद देखने को मिला है। दरअसल कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों से चर्चा किए बगैर ही उद्धव ठाकरे ने विधान परिषद की चारों सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर दिए हैं। ऐसे में नाराज चल रही कांग्रेस ने भी दो सीटों पर उम्मीदवारों का नामांकन दाखिल कर दिया। बता दें कि विधानसभा परिषद की ये 4 सीटें मुंबई स्नातक, मुंबई शिक्षक, कोकण स्नातक और नासिक शिक्षण हैं। सीट बंटवारे के विवाद को हल करने के लिए उद्धव ठाकरे से नाना पटोले लगातार संपर्क साधने में जुटे हुए हैं। हालांकि उनके फोन का मातोश्री से कोई जवाब नहीं मिल रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement