Friday, April 19, 2024
Advertisement

Coronavirus: महाराष्ट्र में 811 नए मामले सामने आए, अबतक कुल मरीजों की संख्या 7 हजार के पार पहुंची

महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 811 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,628 तक पहुंच गई है।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: April 25, 2020 23:43 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

मुंबई. महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 811 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,628 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग की विज्ञप्ति के मुताबिक राज्य में कोविड-19 से 22 और लोगों की मौत हुई है जिससे अबतक इस संक्रमण से जान गंवाने वाले की संख्या 323 तक पहुंच गई है। विज्ञप्ति के मुताबिक शनिवार को 119 मरीजों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई। इस प्रकार राज्य में अबतक 1,076 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। 

महाराष्ट्र में तीन मई तक लॉकडाउन के नियमों में कोई बदलाव नहीं

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को कहा कि राज्य में लॉकडाउन के नियमों में तीन मई तक कोई बदलाव नहीं होगा। टोपे ने पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा कि दुकानों को खोलने के संबंध में केन्द्र की ओर से जारी नए आदेश में कोई स्पष्टता नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री के साथ सोमवार को वीडियो कांफ्रेंस के बाद चीजें स्पष्ट होंगी।’’

मंत्री ने कहा, ‘‘हमें केन्द्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है। लेकिन लॉकडाउन के नियमों में तीन मई तक और कोई छूट नहीं दी जाएगी।’’ टोपे ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ बैठक में प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने का मुद्दा भी उठाया जाएगा।

आर्थिक गतिविधियां शुरू करने की जरुरत को रेखांकित करते हुए टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार का विचार है कि ग्रीन जोन वाले क्षेत्रों को सील करके उसके भीतर व्यावसाय शुरू किया जा सकता है और वहां औद्योगिक गतिविधियां भी चलाई जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि मुंबई और पुणे जैसे क्षेत्रों में रेड जोन (ऐसे क्षेत्र जहां कोरोना वायरस से संक्रमण के अत्यधिक मामले हैं) में लॉकडाउन की अवधि में विस्तार करने या नहीं करने का फैसला बाद में लिया जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement