Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मुंबई में भारी बारिश के बाद कई जगह भरा पानी, लोकल ट्रेन सेवा प्रभावित

मुंबई और मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) में रात भर हुई भारी बारिश के कारण सड़क और रेल यातायात प्रभावित हुआ है। हालांकि छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर संचालन सामान्य रहा।

IANS Reported by: IANS
Updated on: July 16, 2021 11:21 IST
मुंबई में भारी बारिश...- India TV Hindi
Image Source : PTI मुंबई में भारी बारिश के बाद कई जगह भरा पानी, लोकल ट्रेन सेवा प्रभावित

मुंबई: मुंबई और मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) में रात भर हुई भारी बारिश के कारण सड़क और रेल यातायात प्रभावित हुआ है। हालांकि छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर संचालन सामान्य रहा। वहीं मलाड, सांताक्रूज, दहिसर के निचले इलाकों के अलावा दादर, परेल, वडाला, सायन के पुराने स्थानों से जल-जमाव की सूचना मिली है। गति प्रतिबंधों के कारण मध्य रेलवे पर उपनगरीय सेवाएं 30 मिनट से अधिक की देरी से चलीं, लेकिन पश्चिम रेलवे यातायात प्रभावित नहीं हुआ है।

पुणे के जलवायु अनुसंधान और सेवा के प्रमुख के.एस. होसलीकर ने सुबह 8.30 बजे सैटेलाइट तस्वीरें साझा किए, जिससे पता चलता है कि मुंबई उपनगरों और ठाणे के उपर घने बादल छाए हुए हैं और 3-4 घंटों में तेज बारिश हो सकती है। उन्होंने कहा कि पूरा तटीय कोंकण बादलों से ढका हुआ है और उत्तरी कोंकण-मुंबई को सतर्क रहने की जरूरत है।

बृहन्मुंबई नगर निगम अलर्ट मोड पर है और मोठी नदी के जल स्तर पर नजर रखी जा रही है। मुंबई शहर और मुंबई उपनगर के जुड़वां जिलों, पालघर, ठाणे और रायगढ़ के पड़ोसी जिलों, जिसमें एमएमआर शामिल है, सहित पूरे उत्तरी कोंकण क्षेत्र में भारी वर्षा हो रही है।

बीएमसी ने कहा कि पिछले 24 घंटों में सुबह 8 बजे (शुक्रवार) तक, शहर में 64.45 मिमी, पश्चिमी उपनगरों में 127.16 मिमी और पूर्वी उपनगरों में 120.67 मिमी बारिश दर्ज की गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement