Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

"इसलिए भारत के मुसलमान औरंगजेब के वंशज नहीं हो सकते" महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने विधानपरिषद में क्या कहा

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज विधानपरिषद में औरंगजेब को लेकर बड़ा बयान दिया। फडणवीस ने कहा कि औरंगजेब कभी भारतीय मुसलमानों का हीरो नहीं हो सकता। औरंगजेब का महिमा मंडन हम बर्दाश्त नहीं करेंगे और जो करेगा उसे हम छोड़ेंगे नहीं।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Swayam Prakash Published on: August 04, 2023 14:03 IST
Deputy CM Devendra Fadnavis- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधानपरिषद में कहा है कि औरंगजेब कभी मुसलमानों का हीरो नहीं हो सकता और कोई भी उसका महिमामंडन न करे। जो भी ऐसा करेगा उसे बक्शा नहीं जाएगा। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र मे दंगों की संख्या कम हुई है लेकिन महाराष्ट्र को अस्थिर करने का प्रयास हुआ है। डिप्टी सीएम ने कहा कि जुलूस में बड़ी तादाद में औरंगजेब के पोस्टर लहराए गए, स्टेटस लगाए गए  और ये अनेक जिलों मे हुआ, ये कोई सयोंग नहीं है।

वो हमारा हीरो नहीं हो सकता-  फडणवीस

महाराष्ट्र के विधानपरिषद में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि आज तक भारतीय मुसलमानों का हीरो औरंगजेब कभी नहीं था। वो हमारा हीरो नहीं हो सकता। वो एक आक्रमणकारी था, आक्रांता था। हमारे हीरो छत्रपति शिवाजी महराज और संभाजी महाराज हैं। APJ अब्दुल कलाम हमारे हीरो हो सकते हैं। जिस तरह से औरंगजेब ने छत्रपति संभाजी महाराज की निर्मम हत्या की, वो हमारा हीरो नहीं हो सकता।

"भारतीय मुसलमान औरंगजेब के वंशज नहीं हो सकते"
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा कि औरंगजेब टर्की मंगोल वंश का था। इस वंश के भारत और पाकिस्तान मे कुछ चंद लाख लोग ही हैं। इसलिए यहां के मुसलमान औरंगजेब के वंशज नहीं हो सकते। इसलिए वो हमारा हीरो नहीं हो सकता। लेकिन उसके नाम पर यहां दंगा करने की कोशिश की गई। यह एक साजिश के तहत हुआ। जांच मे सबूत भी मिले हैं। मैं बस इतना ही कहूंगा कि हम महाराष्ट्र में जाति और धर्म के आधार पर कोई दुजाभाव नहीं करेंगे। लेकिन औरंगजेब का महिमा मंडन हम बर्दाश्त नहीं करेंगे और जो करेगा उसे हम छोड़ेंगे नहीं। 

ये भी पढ़ें-

छत्तीसगढ़ में अब मिठाई दुकान में बिक रहा टमाटर, गुलाब जामुन और लड्डू से भी ज्यादा मिल रहा रेट

"अगर विधानसभा सत्र में मेरा नंबर नहीं आया तो मैं तुम्हारे गोत्र को नष्ट कर दूंगा", शिंदे गुट के विधायक का विवादित बयान
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement