Saturday, April 27, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में इस बार फिर से दिवाली और गणपति पर मिलेगा 100 रुपए में राशन, राज्य सरकार ने दी मंजूरी

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने दिवाली और गणपति पूजा से पहले प्रदेश के राशन कार्ड धारकों को 100 रुपए में राशन किट देने के फैसले को मंजूरी दे दी है। साथ ही प्रदेश में कैसीनो पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने के फैसले को भी मंजूरी दे दी है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Pankaj Yadav Published on: August 18, 2023 15:07 IST
महाराष्ट्र सरकार ने पर्व से पहले जनता को तोहफा देने का ऐलान किया।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV महाराष्ट्र सरकार ने पर्व से पहले जनता को तोहफा देने का ऐलान किया।

महाराष्ट्र सरकार ने दिवाली और गणपति से पहले एक बड़ी घोषणा की है। सरकार ने पूरे राज्य में 100 रुपए में राशन देने के फैसले को मंजूरी दे दी है। इस राशन किट में एक किलोग्राम चना दाल, चीनी, खाना पकाने का तेल और सूजी (रवा) शामिल होगा। ये राशन किट सिर्फ राशन कार्ड धारकों को ही मिलेगा। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राशन कार्ड धारकों को ये तोहफा दिया है।

कैसीनो पर प्रतिबंध लगाएगी राज्य सरकार

इसके अलावा, सीएम एकनाथ शिंदे ने प्रदेश में कैसीनो पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने के फैसले को भी मंजूरी दे दी है। बता दें कि पिछले मानसून सत्र के दौरान कैसीनो और ऑनलाइन गेमिंग को वैध बनाने के लिए एक विधेयक पेश करने की योजना बनाई गई थी। जिसे लेकर कई ऑपरेटरों ने गोवा की पृष्ठभूमि पर राज्य के तटीय क्षेत्र में कैसिनो संचालित करने की अनुमति मांगी है। हालाँकि, उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेन्द्र फड़नवीस महाराष्ट्र कैसीनो (नियंत्रण और कराधान) अधिनियम 1976 के तहत राज्य में कैसीनो को वैध करने के विचार के खिलाफ लगातार बहस कर रहे हैं।

पिछले साल भी शिंदे सरकार ने जनता को दिया था तोहफा

गौरतलब है कि पिछले साल भी महाराष्ट्र सराकर ने दिवाली से पहले जनता को गिफ्ट दिया था और उस वक्त भी 100 रुपए में राशन किट देने का ऐलान किया था। वैसे ही इस बार भी शिंदे सरकार जनता को गणपति और दिवाली के मौके पर 100 रुपए में राशन किट देने के फैसले को मंजूर कर लिया है। इस बार भी किट में चना दाल, चीनी, खाना पकाने का तेल और सूजी शामिल है।

ये भी पढ़ें:

"मंत्री नहीं बनाया तो बीवी सुसाइड कर लेगी," भरत गोगावले बोले- सीएम शिंदे को ब्लैकमेल कर मंत्री बने विधायक

बेकाबू कार ने पहले 2 बाइक सवारों को उड़ाया, फिर 3 किलोमीटर तक घसीटती हुई ले गई; कैमरे में कैद हुआ डरावना Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement