Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Maharashtra News: बैंक लूटने की रच रहे थे साजिश, गिरोह के 7 सदस्यों को पुलिस ने दबोचा, हथियार समेत अन्य सामान जब्त

Maharashtra News:  पुलिस ने बिना देरी कार्रवाई करते हुए अंतरराज्यीय गिरोह की बैंक डकैती की साजिश को नाकाम कर दिया। 

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: July 06, 2022 15:51 IST
Maharashtra News- India TV Hindi
Image Source : PTI Maharashtra News

Highlights

  • मेवाती गिरोह के सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • चाकू, गैस कटर, मिर्च पाउडर व अन्य उपकरण बरामद
  • गिरोह के सदस्य इसी तरह के अपराधों में थे शामिल

Maharashtra News: महाराष्ट्र के पालघर में एक गिरोह के कुछ सदस्य बैंक लूटने की फिराक में थे। इसकी इसकी जानकारी पुलिस को मिल गई। पुलिस ने बिना देरी कार्रवाई करते हुए अंतरराज्यीय गिरोह की बैंक डकैती की साजिश को नाकाम कर दिया। पुलिस का दावा है कि इस गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।

मीरा भायंदर-वसई विरार के पुलिस प्रवक्ता बलराम पालकर ने आज बुधवार को बताया कि पुलिस ने हरियाणा के मेवाती गिरोह के सदस्यों की ओर से डकैती करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले चाकू, एक गैस कटर, मिर्च पाउडर और अन्य उपकरण भी जब्त किए हैं। 

गिरोह के सदस्य कई क्षेत्रों में इसी तरह के अपराधों में थे शामिल

उन्होंने बताया कि गुप्त जानकारी पर कार्रवाई करते हुए पुलिस के एक दल ने पालघर जिले के नालासोपारा क्षेत्र के प्रगति नगर में रविवार रात गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया। अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के बाद पुलिस को पता चला कि गिरोह के सदस्य मीरा-भायंदर, वसई-विरार, ठाणे और नवी मुंबई क्षेत्रों में इसी तरह के अपराधों में शामिल थे और उनके खिलाफ विरार, कोलसेवाड़ी और खारघर पुलिस थानों में पहले भी मामले दर्ज किए गए थे। 

आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया

उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान 23 वर्षीय जाहिद हसन खान उर्फ ​​जस्सी, 23 वर्षीय वारिस जलालू खान, 25 वर्षीय आसिफ माजिद खान, 33 वर्षीय हाखम हनीफ खान, 24 वर्षीय रघुनंदन शिवविलाश द्विवेदी उर्फ ​​पंडित, 35 वर्षीय निजाम रामजानी सैय्यद और 20 वर्षीय राजू उर्फ ​​समरजीत दयाराम यादव के तौर पर की गई है। उन्होंने बताया कि उनके खिलाफ तुलिंज पुलिस थाने में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

राजस्थान: 6 हथियारबंद बदमाशों ने निजी बैंक से नकदी और सोना लूटा

वहींस राजस्थान के अलवर शहर में सोमवार को छह हथियारबंद बदमाशों ने एक निजी बैंक से नकदी और सोना लूट लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी थी। भिवाड़ी के पुलिस अधीक्षक शांतनु कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी एक्सिस बैंक की शाखा में घुसे और कर्मचारियों को बंधक बना लिया। 

उन्होंने बताया कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक, आरोपियों ने बैंक के स्ट्रांग रूम से करीब 70 लाख रुपये की नकदी और 40-50 लाख रुपये का सोना लूट लिया। उन्होंने कहा कि आरोपियों की पहचान करने और उनका पता लगाने के लिए टीमों का गठन किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement