Friday, April 19, 2024
Advertisement

उद्धव ठाकरे ने किया लोगों को आगह, लॉकडाउन में छूट का किया गलत इस्‍तेमाल तो उठाएंगे कड़ा कदम

लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन के सामने आए मामले लोगों के स्वास्थ्य को गंभीर खतरा पैदा कर रहे हैं और कोविड-19 के फैलने का खतरा भी बढ़ा रहे हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 20, 2020 15:01 IST
No one should think that lockdown has been lifted, says Uddhav Thackeray- India TV Hindi
No one should think that lockdown has been lifted, says Uddhav Thackeray

मुंबई। महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को राज्‍य की जनता को आगह करते हुए कहा कि किसी को भी यह नहीं सोचना चाहिए कि लॉकडाउन खत्‍म हो गया है। हम केवल अर्थव्‍यवस्‍था को थोड़ा खोलकर उसे सुचारू रूप से चलाने की कोशिश कर रहे हैं। ठाकरे ने कहा कि मैंने सुना है कि कुछ लोग इस छूट को लॉकडाउन खत्‍म होना समझ रहे हैं। यदि वे ऐसा व्‍यवहार तुंरंत बंद नहीं करते हैं और लॉकडाउन के नियमों का निरंतर उल्‍लंघन करते हैं तो हम उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले खुद गृह मंत्रालय भी यह कह चुका है कि मुंबई, पुणे, इंदौर, जयपुर और कोलकाता में हालात विशेष रूप से गंभीर हैं। यदि इन जगहों पर लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन से कोरोना वायरस फैलने का खतरा है। गृह मंत्रालय ने राज्य सरकारों और केंद्रशासित प्रदेशों से कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए काम कर रहे स्वास्थ्यसेवा पेशेवरों पर हिंसा, सामाजिक दूरी बनाए रखने का उल्लंघन और शहरी इलाकों में वाहनों की आवाजाही के कई मामले सामने आए हैं जिन्हें रोका जाना चाहिए।

लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन के सामने आए मामले लोगों के स्वास्थ्य को गंभीर खतरा पैदा कर रहे हैं और कोविड-19 के फैलने का खतरा भी बढ़ा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए 24 मार्च को बंद की घोषणा की थी जिसे बाद में तीन मई तक के लिए बढ़ा दिया गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement