Thursday, March 28, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र के पालघर में 44 बच्चे कोरोना संक्रमित मिलने से मचा हड़कंप

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 12, 2021 15:34 IST
महाराष्ट्र के पालघर में 44 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO महाराष्ट्र के पालघर में 44 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए

महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक आदिवासी स्कूल में 44 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिलने से शुक्रवार को हड़कंप मच गया। कलेक्टर सुर्यवंशी के मुताबिक, सभी 44 बच्चे A सिम्पटमेटिक हैं। सबको क्वारंटीन किया गया है। स्कूल बंद कर दिया गया है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद कई जिलों में पहले की तरह कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं।

शुक्रवार को महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने बताया है कि आज रात 12 बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक यानी शनिवार और रविवार को परभणी में लॉकडाउन रहेगा। महाराष्ट्र के कई जिलों में पहले से ही कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं।

लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया गया

पुणे में 31 मार्च तक रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। इसके साथ ही अकोला जिला प्रशासन ने सोमवार तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है। इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने नागपुर में 15 से 21 मार्च तक लॉकडाउन (Lockdown) लगाने का फैसला किया था। 

जानिए पुणे में क्या पाबंदिया लगाई गई हैं

नाइट कर्फ्यू के दौरान पुणे में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद रहेंगे। इसके साथ ही होटल, रेस्टोरेंट और बार को रात 10 बजे बंद करने का आदेश दिया गया है, हालांकि रात 10 से 11 बजे तक होम डिलिवरी सर्विस चालू रहेगी। इसके साथ ही होटल-रेस्टोरेंट को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही चलाने की निर्देश दिया गया है। नाइट कर्फ्यू के दौरान मॉल, बाजार, सिनेमाहॉल को भी रात 10 बजे तक बंद करने का आदेश दिया है। इसके अलावा शादी समारोह और तेरहवी में सिर्फ 50 लोगों को शामिल होने की मंजूरी दी गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और ​तमिलनाडु में कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी जारी है। कोरोना वायरस के 71.69% सक्रिय मामले महाराष्ट्र और केरल से हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement