Monday, February 19, 2024
Advertisement

क्या महाराष्ट्र में चल रहा 'ऑपरेशन लोटस'? अशोक चव्हाण के पार्टी छोड़ने पर क्या बोले पृथ्वीराज चव्हाण

महाराष्ट्र कांग्रेस को एक बार फिर तगड़ा झटका लगा है। दरअसल बाबा सिद्दीकी के बाद अब अशोक चव्हाण ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस बीच अब कांग्रेस पार्टी के ही नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने अशोक चव्हाण को लेकर बयान दिया है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Avinash Rai Published on: February 12, 2024 17:30 IST
Prithviraj Chavan remark on Ashok Chavan after resignation from congress party- India TV Hindi
Image Source : PTI अशोक चव्हाण के पार्टी छोड़ने पर बरसे पृथ्वीराज चव्हाण

महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी को एक बार फिर तगड़ा झटका लगा है। दरअसल अशोक चव्हाण ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस पर अब महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायक पृथ्वीराज चौहान ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अशोक चव्हाण की मजबूरी क्या थी, उनपर क्या दबाव था, इसका जवाब तो वो ही दे सकते हैं। रविवार की शाम तक वह हमारे साथ थे और सोमवार की सुबह 11 बजे होने वाली मीटिंग में हमारे साथ शामिल होने वाले थे। कांग्रेस ने उनका हमेशा सम्मान किया और उन्हें कई पद दिए। 'क्या ये ऑपरेशन लोटस का हिस्सा है क्या?' इसके जवाब में पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि राज्यसभा उम्मीदवार का नामांकन दर्ज करते समय कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक होगी।

Related Stories

क्या बोले पृथ्वीराज चव्हाण

उन्होंने कहा कि भाजपा में जीतने की धमक नहीं है। इसलिए भाजपा नेताओं को फोड़ने का काम कर रही है। पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि अशोक चव्हाण का कांग्रेस छोड़ना दुर्भाग्यपूर्ण। नेता तो चले गए, लेकिन कार्यकर्ता हमारे साथ हैं। कांग्रेस मजबूती से चुनौतियों का सामना करेगी। हमने सभी कांग्रेस विधायकों से संपर्क किया। सभी विधायक हमारे साथ हैं। कोई और विधायक पार्टी नहीं छोड़ने वाला है। उन्होंने कहा कि भाजपा को चुनाव में हार का डर है। इसलिए विपक्ष के नेताओं को फोड़ने की जरूरत पड़ रही है। कांग्रेस के साथ आम कार्यकर्ता हैं। 

बालासाहेब थोरात ने कही ये बात

अपने बयान में पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि महाराष्ट्र कांग्रेस ने 14 और 15 फरवरी को अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। सभी विधायकों को इस मीटिंग में उपस्थित रहने का आदेश जारी किया गया है। इस बाबत बालासाहेब थोरात ने कहा कि हम विधायकों से संपर्क कर रहे हैं। कई विधायकों से संपर्क हुआ है। कुछ विधायकों से संपर्क नहीं हो रहा है, पर उनसे संपर्क कर लेंगे। कुछ लोगों को पद की लालसा होती है। कुछ लोगों पर केस है। उनको किसी चीज का डर होगा। राज्यसभा में अगर अतिरिक्त उम्मीदवार उतर गया तो हम व्हिप जारी करेंगे और 15 को पर्चा भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा की हिम्मत नहीं है कि वो चुनाव कराए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement