Friday, March 29, 2024
Advertisement

Pune-Bangalore Highway Accident: पुणे-बेंगलुरु हाइवे पर कंटेनर के ब्रेक फेल, 48 गाड़ियों को उड़ाए परखच्चे, 50 से ज्यादा घायल; VIDEO

पुणे-बेंगलुरु हाइवे पर नावले पुल पर एक ट्रक के ब्रेक फेल हो गए इसके बाद उसने करीब 48 गाड़ियों के परखच्चे उड़ा दिए। इस हादसे में 50 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

Reported By : Rajiv Singh Edited By : Swayam Prakash Updated on: November 21, 2022 6:51 IST
पुणे-बेंगलुरु हाइवे भयानक हादसा- India TV Hindi
Image Source : ANI पुणे-बेंगलुरु हाइवे भयानक हादसा

Pune-Bangalore Highway Accident: पुणे-बेंगलुरु हाइवे बीती रात बेहद भयानक हादसा हो गया। पुणे-बेंगलुरु हाइवे पर नावले पुल पर एक ट्रक इस कदर बेकाबू हुआ कि दो या चार नहीं बल्कि हाइवे पर तेज रफ्तार दौड़ती एक साथ 48 गाड़ियों के परखच्चे उड़ा दिए। इस भयानक हादसे में 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए। हादसे के बाद सतारा से मुंबई की ओर जाने वाली सड़क पर करीब दो से तीन किलोमीटर का लंबा जाम लग गया। बताया जा रहा है कि ब्रेक फेल होने की वजह से कंटेनर बेकाबू हो गया।

बेकाबू कंटनेर ने कुचलीं 48 गाड़ियां

जानकारी मिली है कि महाराष्ट्र के पुणे में पुणे-बेंगलुरु हाईवे पर हुए भीषण सड़क हादसे में 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घटना की सूचना के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंच गईं। पुलिस के मुताबिक, तेज रफ्तार कंटनेर सतारा से मुंबई की ओर जा रहा था। इसी दौरान अचानक उसका ब्रेक फेल हो गया। इसके बाद बेकाबू कंटनेर 48 से ज्यादा कारों को टक्कर मारते हुए आगे बढ़ता गया। इन कारों ने कुछ और गाड़ियों को टक्कर मारी। इसके बाद कंटनेर वडगांव पुल के पास टकराकर रुक गया। इस घटना के बाद सतारा से मुंबई की ओर जाने वाली सड़क पर करीब दो से तीन किलोमीटर का लंबा जाम लग गया। 

ड्राइवर को गिरफ्तार नहीं किया गया
वहीं घायलों का इलाज मंगेशकर और नवले हॉस्पिटल में किया जा रहा है। कंटेनर का ड्राइवर भी हादसे में घायल हो गया है। उसका इलाज करवाया जा रहा है। ब्रेक फेल होने की वजह से उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है। टक्कर कितनी भीषण थी वो गाड़ियों की हालत देखकर आसानी से समझा जा सकता है। कई गाड़ियों परखच्चे उड़ गए, कुछ गाड़ियों को सड़क से हटाने के लिए क्रेन की मदद ली गई। किसी गाड़ी का अगला हिस्सा चकनाचूर हो गया, तो किसी कार का पिछला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है कि कंटनेर की स्पीड बहुत ज्यादा थी, जिस वजह से उसने 4 दर्जन गाड़ियों को टक्कर मार दी। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement