Sunday, May 12, 2024
Advertisement

पवार की NCP का किसे मिलेगा पावर? चयन के लिए समिति कल करेगी बैठक

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार द्वारा अपने उत्तराधिकारी के चयन पर निर्णय के लिए बनाई गयी समिति की बैठक शुक्रवार को होगी।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 04, 2023 13:06 IST
शरद पवार ने NCP अध्यक्ष पद छोड़ने का किया ऐलान- India TV Hindi
Image Source : PTI शरद पवार ने NCP अध्यक्ष पद छोड़ने का किया ऐलान

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार द्वारा अपने उत्तराधिकारी के चयन पर निर्णय के लिए बनाई गयी समिति की बैठक शुक्रवार को होगी। NCP के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी। NCP नेता ने कहा कि बैठक दक्षिण मुंबई स्थित पार्टी कार्यालय में सुबह 11 बजे होगी। समिति के सदस्यों में शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले, उनके भतीजे अजित पवार, प्रफुल्ल पटेल, छगन भुजबल और अन्य नेता शामिल हैं। 

पवार परिवार से होगा अध्यक्ष या बाहरी?

बता दें कि शरद पवार ने मंगलवार को यह ऐलान करके सबको चौंका दिया था कि वह पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ रहे हैं, लेकिन सार्वजनिक जीवन से संन्यास नहीं ले रहे। पार्टी सूत्रों के अनुसार, पवार की घोषणा के बाद उनकी पार्टी के घटनाक्रम के बारे में जानने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने सुले से फोन पर बात की। राजनीतिक हलकों में इस बात को लेकर कयास लगाये जा रहे हैं कि NCP का अगला अध्यक्ष पवार परिवार से, यानी सुले या अजित पवार में से कोई होगा या अन्य किसी पार्टी नेता को यह जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। 

शरद पवार ने अचानक ऐलान से सबको चौंकाया
शरद पवार (82) ने मंगलवार को अपनी किताब के ताजा संस्करण के विमोचन कार्यक्रम में यह कहकर सबको चौंका दिया था कि वह NCP अध्यक्ष पद छोड़ रहे हैं, लेकिन सार्वजनिक जीवन से संन्यास नहीं ले रहे। उनकी इस घोषणा से पार्टी नेता और कार्यकर्ता हैरान रह गए। इस मौके पर कुछ कार्यकर्ता तो रो पड़े और पवार से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की मांग करने लगे। राकांपा के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने मंगलवार को बाद में ऐलान किया कि उनके काका (चाचा) शरद पवार को अपने फैसले पर और सोचने के लिए दो से तीन दिन लगेंगे। 

दूसरे दिन भी कार्यकर्ताओं से मिले पवार
वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने, पार्टी प्रमुख का पद छोड़ने की अपनी घोषणा के बाद गुरुवार को लगातार दूसरे दिन वाई बी चव्हाण सेंटर में पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात की। पवार आज पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से मुलाकात करेंगे। वह कल भी वाई बी चव्हाण सेंटर आये थे और राज्य के विभिन्न हिस्सों से आये पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी। 

ये भी पढ़ें-

कर्नाटक चुनाव में अब बजरंगबली Vs गणेश! इस वीडियो में ऐसा क्या है कि कांग्रेस पीएम मोदी पर साध रही निशाना 

मणिपुर हिंसा पर बॉक्सर मैरी कॉम ने कहा- मेरा राज्य जल रहा है, मुझे हालात ठीक नहीं लग रहे
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement