Saturday, April 27, 2024
Advertisement

डोमिनोज पिज्जा में सफाई करते वक्त 24 साल के लड़के की करंट लगने से मौत, पूरी घटना CCTV में कैद

महेश अनंत कदम अपनी बुजुर्ग मां के साथ रहता था। वह घर का अकेला कमाने वाला था। स्थानीय लोगों के बीच ऐसी चर्चा चल रही है कि बुजुर्ग मां की देखभाल कर रहे महेश की दुर्भाग्यपूर्ण आकस्मिक मृत्यु के बाद बुजुर्ग मां कैसे अपना गुजारा करेगी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: February 07, 2024 17:21 IST
मृतक की फाइल फोटो- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मृतक की फाइल फोटो

महाराष्ट्र के ठाणे से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। ठाणे के गांधीनगर नलपाड़ा परिसर में वर्तकनगर पुलिस सीमा के अंतर्गत डोमिनोज पिज्जा में काम करने वाले एक युवक की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई। आकस्मिक मौत की यह पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। घटना बुधवार सुबह लगभग 6 बजे की है। वर्तकनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है।

बुजुर्ग मां के साथ रहता था मृतक

24 वर्षीय महेश अनंत कदम साईसेवा सोसायटी, शिवाजी नगर में अपनी बुजुर्ग मां के साथ रहता था। मृतक महेश घर का अकेला कमाने वाला था। वह वर्तकनगर में डोमिनोज पिज्जा में काम करके अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहा था। शुरुआत में डोमिनोज पिज्जा में डिलीवरी बॉय के रूप में काम किया। इसके बाद उसके काम को देखकर उसे वर्तकनगर के नालपाड़ा स्थित डोमिनोज पिज्जा सेंटर में नौकरी पर रख लिया गया।

CCTV में दिखा भयानक मंजर

मृतक महेश मंगलवार को नाइट शिफ्ट में काम कर रहा था। ओवरटाइम काम करते हुए बुधवार की सुबह जल्दी घर जाने से पहले उसे डोमिनोज पिज्जा की दुकान में सफाई का काम दिया गया था। बुधवार सुबह प्रेशर पानी से सफाई करते समय बिजली के तार से झटका लगने से महेश की दुर्भाग्यवश मौके पर ही मौत हो गई। उक्त घटना घटित होते ही वर्तकनगर पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी मौके पर पहुंचे। महेश के शव का पंचनामा करते हुए शव को सिविल सरकारी अस्पताल भेज दिया गया। स्थानीय लोगों के बीच ऐसी चर्चा चल रही है कि बुजुर्ग मां की देखभाल कर रहे महेश की दुर्भाग्यपूर्ण आकस्मिक मृत्यु के बाद बुजुर्ग मां कैसे अपना गुजारा करेगी।

डोमिनोज पिज्जा कंपनी से मुआवजे की मांग

उक्त घटना के बाद कानूनी कार्रवाई करते हुए मृतक महेश के परिजन और स्थानीय नागरिक डोमिनोज पिज्जा कंपनी से मांग कर रहे हैं कि काम के दौरान करंट की चपेट में आने से उसके पीछे रहने वाली बुजुर्ग मां को मुआवजा दिया जाए। सामाजिक कार्यकर्ता और सूचना अधिकार कार्यकर्ता प्रियंका शाद ने बताया कि डोमिनोज पिज्जा कंपनी को दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मारे गए महेश की बुजुर्ग मां को न्याय देना चाहिए या फिर उस कंपनी के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़नी चाहिए।

(रिपोर्ट- रिजवान शेख)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement