1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. "मुन्नाभाई खुद को बाल ठाकरे समझते हैं, शॉल ओढ़ते हैं," राज ठाकरे पर उद्धव का इशारों मे हमला

Uddhav Thackeray BKC Rally: "मुन्नाभाई खुद को बाल ठाकरे समझते हैं, शॉल ओढ़ते हैं," राज ठाकरे पर उद्धव का इशारों मे हमला

उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व को लेकर मनसे प्रमुख राज ठाकरे पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए अपने चचेरे भाई और फिल्म ‘लगे रहो मुन्नाभाई’ के मुख्य किरदार के बीच समानताएं गिनाते हुए कहा कि यहां एक असली मुन्नाभाई खुद को बाल ठाकरे समझते हैं और शॉल ओढ़ते हैं।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @SwayamNiranjan
Published on: May 14, 2022 23:23 IST
Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray

Highlights

  • उद्धव का राज ठाकरे पर परोक्ष हमला
  • चचेरे भाई को इशारों में बताया मुन्नाभाई
  • मुंबई के बीकेसी मैदान में उद्धव की रैली

Uddhav Thackeray BKC Rally: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व को लेकर मनसे प्रमुख राज ठाकरे पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए अपने चचेरे भाई और फिल्म ‘लगे रहो मुन्नाभाई’ के मुख्य किरदार के बीच समानताएं गिनाते हुए कहा कि यहां एक असली मुन्नाभाई खुद को बाल ठाकरे समझते हैं और शॉल ओढ़ते हैं।

उद्धव ने बताया "केमिकल लोचा"

मुंबई के बीकेसी मैदान में शनिवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ने ‘‘लगे रहो मुन्नाभाई’’ में अभिनेता संजय दत्त के किरदार का जिक्र किया, जिसे हर जगह महात्मा गांधी की छवि नजर आने लगती है। उद्धव ने कहा, ‘‘मुन्नाभाई सोचता है कि वह महात्मा गांधी के साथ बातचीत कर रहा है, लेकिन फिल्म के अंत से पता चलता है कि यह केमिकल ‘लोचा’ का मामला है। कई मुन्नाभाई हैं जो घूम रहे हैं।’’ 

बिना नाम लिए राज पर हमला

उद्धव ने राज का नाम लिए बिना कहा, ‘‘हमारे यहां ऐसा ही एक मामला है। यहां एक मुन्नाभाई खुद को बालासाहेब (शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे) के रूप में देखता है और शॉल ओढ़ता है।’’ हाल में, राज ठाकरे ने हनुमान जयंती के अवसर पर हनुमान की महाआरती करते हुए भगवा शॉल ओढ़ा था। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के कार्यकर्ताओं ने राज ठाकरे को ‘‘हिंदुजननायक’’ के रूप में बताना शुरू कर दिया है क्योंकि उन्होंने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की और पार्टी कार्यकर्ताओं से हनुमान चालीसा को जोर से बजाने के लिए कहा है। राज ने जनसंख्या वृद्धि को रोकने के लिए समान नागरिक संहिता और कानून की भी वकालत की है। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 से 2022 तक दो करोड़ लोगों की नौकरी चली गई। उन्होंने कहा, ‘‘सभी राजनीतिक दलों को इस तथ्य पर विचार करना चाहिए।’’

erussia-ukraine-news