Friday, April 26, 2024
Advertisement

'नितिन गडकरी आप बीजेपी छोड़िए और MVA से चुनाव लड़िये', BJP नेता को उद्धव ठाकरे का ऑफर

उद्धव ठाकरे ने बीजेपी की पहली सूची में नितिन गडकरी का नाम ना होने पर हमला बोला है। उन्होंने इसे मराठी अस्मिता से जोड़कर बीजेपी पर अटैक किया है। वहीं बीजेपी ने भी उनके इस बयान पर पलटवार किया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: March 08, 2024 17:14 IST
उद्धव ठाकरे और नितिन गडकरी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV उद्धव ठाकरे और नितिन गडकरी

मुंबई: लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में जुबानी जंग तेज हो गई है। दलों के नेता अपने विरोधी दल के नेताओं पर जमकर हमला बोल रहे हैं। इसी बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को एमवीए से चुनाव लड़ने का ऑफर दे दिया है। उनके इस ऑफर पर अब प्रदेश की राजनीति गर्मा चुकी है। ठाकरे के इस बयान को लेकर बीजेपी ने भी जवाबी हमला बोला है।

क्या बोले उद्धव ठाकरे?

दरअसल गुरुवार को एक चुनावी जनसभा को संबोदित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा था कि नितिन गडकरी बीजेपी से इस्तीफा दे दें। हम उन्हें MVA से चुनाव लड़वाकर जितवाएंगे। उन्होंने कहा कि अभी कुछ दिनों पहले बीजेपी के 195 उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी हुई। इस सूची में प्रधानमंत्री समेत केंद्र के कई मंत्रियों का नाम था, लेकिन इसमें नितिन गडकरी का नाम गायब था। इस लिस्ट में भ्रष्टाचारी कृपाशंकर का नाम था लेकिन सबसे ज्यादा काम करने वाले नेता का नहीं। 

महाराष्ट्र कभी दिल्ली के आगे नहीं झुका- ठाकरे 

उद्धव ठाकरे ने कहा कि नितिन गडकरी जी उनको दिखाओ कि महाराष्ट्र क्या है। महाराष्ट्र कभी भी दिल्ली के आगे नहीं झुका है और ना ही झुकेगा। आपने कई वर्षों मेहनत करके महाराष्ट्र में बीजेपी का आधार बनाया है लेकिन लिस्ट में आपका नाम नहीं है। आप बीजेपी छोड़ दीजिये। हम आपको MVA से चुनाव जीतवाकर लायेंगे। 

देवेंद्र फडणवीस ने किया पलटवार

वहीं उद्धव ठाकरे के इस बयान के बाद महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने जवाबी हाला बोला है। फडणवीस ने कहा कि उद्धव ठाकरे की पार्टी केवल बैंड बाजा के साथ बची है। वे हमारी पार्टी के बड़े नेता को सीट की पेशकश कर रहे हैं। यह उसी तरह का घटनाक्रम है, जो कोई गली का व्यक्ति अमेरिका के राष्ट्रपति बनाने की बात करता है। वहीं गडकरी के नाम का ऐलान ना होने पर उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की सीटों का अभी ऐलान नहीं हुआ है। अभी गठबंधन के सहयोगियों से हमारी बातचीत चल रही है और जल्द ही सीटों का ऐलान हो जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement