Friday, March 29, 2024
Advertisement

राजाराम बांध का जल स्तर आज चेतावनी स्तर को कर सकता है पार, लोगों को तुरंत सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह

महाराष्ट्र में राजाराम बांध का जल स्तर आज रात लगातार बारिश के कारण 39 फीट के चेतावनी स्तर को पार करने की संभावना है। पंचगंगा नदी के किनारे रहने वाले लोगों को कोल्हापुर में तुरंत सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करने की सलाह दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 05, 2020 16:58 IST
Water level of Rajaram dam likely to cross the warning level of 39 feet tonight- India TV Hindi
Image Source : FILE Water level of Rajaram dam likely to cross the warning level of 39 feet tonight (representational image)

मुंबई: महाराष्ट्र में राजाराम बांध का जल स्तर आज रात लगातार बारिश के कारण 39 फीट के चेतावनी स्तर को पार करने की संभावना है। पंचगंगा नदी के किनारे रहने वाले लोगों को कोल्हापुर में तुरंत सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करने की सलाह दी गई है। कोल्हापुर के जिला कलेक्टर दौलत देसाई ने इसकी जानकारी दी। वहीं सांगली ने जिला प्रशासन ने कहा कि सांगली में नदियों के किनारे रहने वाले लोगों को सतर्क रहना चाहिए क्योंकि क्षेत्र में लगातार बारिश के कारण जल स्तर बढ़ रहा है। किसी भी आपात स्थिति के लिए, लोगों को 0233-2301820 / 2302925 पर कॉल करने की सलाह दी जाती है। 

भारी बारिश से ठाणे, पालघर में निचले इलाके डूबे 

महाराष्ट्र में मंगलवार रात से लगातार हुई भारी बारिश के कारण ठाणे और पालघर जिलों के कई निचले इलाके डूब गए। जिले के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के कमांडेंट राजेंद्र पाटिल ने बताया कि एनडीआरएफ की टीमों को किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए ठाणे और पालघर में तैनात किया गया है। 

पालघर में आपदा नियंत्रण कक्ष से मिल रही खबरों के अनुसार दहाणू, जव्हार और विक्रमगढ़ में भारी बारिश हुई जबकि वसई-विरार क्षेत्र में जलभराव देखा गया। बहरहाल जिले में बारिश से संबंधित घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस बीच ठाणे जिले के अलग-अलग हिस्सों में पेड़ गिरने और वाहन क्षतिग्रस्त होने की कई घटनाएं दर्ज की गई हैं। 

ठाणे महानगरपालिका के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन शाखा के प्रमुख संतोष कदम ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ठाणे, कल्याण और भिवंडी शहरों में भारी बारिश से नाले भर गए और निचले इलाकों में बाढ़ आ गई। कदम ने बताया कि इसके अलावा ठाणे शहर के ओवाले इलाके में एक अस्पताल की दीवार एक मकान पर गिर गई। हालांकि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। ठाणे जिले में मंगलवार रात से बुधवार सुबह आठ बजे तक 66.8 मिलीमीटर जबकि पालघर में इस दौरान 265.44 मिमी.बारिश हुई। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement