Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. COVID-19 impact: HMSI ने किया 1मई से उत्‍पादन अस्‍थाई रूप से बंद करने का ऐलान, MG मोटर्स ने भी 7 दिन बंद किया काम

COVID-19 impact: HMSI ने किया 1मई से उत्‍पादन अस्‍थाई रूप से बंद करने का ऐलान, MG मोटर्स ने भी 7 दिन बंद किया काम

एचएमएसआई के हरियाणा के मानेसर, राजस्थान में तापुकारा, कर्नाटक के नरसापुरा और गुजरात के विठलपुर में कारखाने हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 29, 2021 16:31 IST
COVID19 impact HMSI to temporarily shut production plants from May 1- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

COVID19 impact HMSI to temporarily shut production plants from May 1

नई दिल्‍ली। कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर कितनी घातक है इस बात का अंदाजा आप इस बात से ही लगा सकते हैं कि ऑटो कंपनियों ने बिना लॉकडाउन के ही अपना उत्‍पादन बंद करना शुरू कर दिया है। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने गुरुवार को कहा कि वह एक मई से देशभर में स्थित अपने चार विनिर्माण संयंत्रों को 15 दिन के लिए अस्थाई तौर पर बंद करेगी। देश में कोविड-19 की दूसरी लहर के चलते जारी गंभीर स्थिति और उसके बाद विभिन्न शहरों में लगाए जा रहे लॉकडाउन को देखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है। इससे पहले देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भी अपने गुड़गांव स्थित दोनों संयंत्रों को मरम्‍मत के लिए समय से पहले बंद करने का ऐलान कर चुकी है। वहीं एमजी मोटर्स ने भी गुजरात के हलोल स्थित अपने विनिर्माण संयंत्र को सात दिन के लिए बंद रखने की घोषणा की है।

दुपहिया वाहन विनिर्माता कंपनी ने कहा कि वह एक से 15 मई के दौरान उत्पादन में लगाई जाने वाली रोक का इस्तेमाल अपने संयंत्रों के सालाना रखरखाव गतिविधियों के लिए करेगी। एचएमएसआई ने एक वक्तव्य में कहा है कि कोविड-19 की बदलती परिस्थिति और बाजार में आने वाले सुधार को देखते हुए कंपनी आने वाले महीनों में अपनी उत्पादन योजनाओं की समीक्षा करेगी। कंपनी ने कहा कि इस दौरान होंडा के सभी कार्यालय सहयोगी व्यवसाय की निरंतरता बनाए रखने के लिए घर से काम करते रहेंगे। वह कंपनी के व्यवसायिक सहयोगियों और ग्राहकों को हर संभव सहायता देने के लिए काम करते रहेंगे।

दुपहिया कंपनी ने कहा कि इस दौरान उसके विनिर्माण संयंत्रों में केवल जरूरी स्टाफ ही काम करेगा। एचएमएसआई के हरियाणा के मानेसर, राजस्थान में तापुकारा, कर्नाटक के नरसापुरा और गुजरात के विठलपुर में कारखाने हैं। इन सभी कारखानों की 64 लाख दुपहिया वाहन सालाना तैयार करने की क्षमता है। इससे पहले मारुति सुजूकी इंडिया ने भी हरियाणा स्थित अपने दो संयंत्रों को रखरखाव के लिए समय से पहले बंद करने की घोषणा की। एमजी मोटर इंडिया ने भी गुजरात के हलोल स्थिति विनिर्माण संयंत्र को भी कोविड-19 से बचने के लिए सात दिन के लिये बंद करने की घोषणा की है। हीरो मोटो कॉर्प, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर भी अपने विभिन्न कारखानों को अस्थाई रूप से बंद करने की घोषणा कर चुके हैं।

गर्मी में भी पड़ सकती है कंबल की जरूरत, 778 रुपये EMI वाला एयर कूलर कर देगा सबको ठंडा

बढ़ते कोरोना के बीच सस्‍ता हुआ सोना, कीमतों में आई आज बड़ी गिरावट

COVID-19 की दूसरी लहर है बेहद गंभीर, भारत के लिए आई ये बुरी खबर

ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी Zomato ने की कोरोनावायरस के बीच बड़ी घोषणा...

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement