Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Honda ने मेड इन इंडिया CB350RS बाइक को किया वैश्विक स्‍तर पर लॉन्‍च, कीमत है इसकी 1.96 लाख रुपये

Honda ने मेड इन इंडिया CB350RS बाइक को किया वैश्विक स्‍तर पर लॉन्‍च, कीमत है इसकी 1.96 लाख रुपये

CB350RS में एडवांस्ड 4-स्ट्रोक 350सीसी इंजन है, जो 5500आरपीएम पर 15.5किलोवाट की अधिकतम पावर जनरेट करता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 16, 2021 16:03 IST
Honda makes global premiere of CB350RS bike; priced at Rs 1.96 lakh- India TV Paisa
Photo:HMSI

Honda makes global premiere of CB350RS bike; priced at Rs 1.96 lakh

नई दिल्‍ली। जापान की वाहन विनिर्माता होंडा (Honda) ने मंगलवार को अपनी मध्यम आकार की मेड इन इंडिया मोटरसाइकिल CB350RS का वैश्विक प्रीमियर आयोजित किया। इस दुपहिया वाहन की कीमत 1.96 लाख रुपये है। भारत में कंपनी के विभिन्न शो-रूम पर यह वाहन अगले महीने से मिलने लगेगा। इसकी बुकिंग शुरू कर दी गई है। सीबी350आरएस होंडा की सीबी समूह में मोटरसाइकिलों की दूसरी नई पेशकश है, जो पिछले साल अक्टूबर में पेश हुई आईनेस सीबी 350 बाइक के बाद विश्व के लिए भारत में बनी बाइक है।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) आत्सुशी ओगाटा ने एक वर्चुअल इवेंट में कहा कि पिछले साल, भारतीय वाहन चलाने वालों को 'भारत में निर्मित' सीबी ब्रांड का अनुभव करने और अपने राइडिंग का आनंद बढ़ाने का मौका मिला। आज, हम सीबी श्रृंखला में एक और अध्याय जोड़ने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि सीबी ब्रांड की सच्ची विरासत को प्रदर्शित करते हुए, सीबी 350 आरएस समकालीन शैली और बेहतर अनुभव प्रदान करके भारतीय ग्राहक के लिए मूल्यवर्धन करेगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 1959 में सीबी 92 की पेशकश के बाद से, होंडा के सीबी ब्रांड ने प्रौद्योगिकी की सीमाओं को आगे बढ़ाया है। यह बाइक प्रदर्शन, आराम, स्टाइल, प्रौद्योगिकी और विश्वसनीयता का सुंदर सम्मिश्रण है।

यह भी पढ़ें: केवल 7500 रुपये में घर ले जाएं नई मोटरसाइकिल, Honda लेकर आई ये शानदार ऑफर

 

यह पूछे जाने पर कि क्या कंपनी ने सीबी 350 आरएस को निर्यात करने की योजना बनाई है, उन्होंने कहा कि एचएमएसआई, जापान में मुख्यालय के साथ चर्चा करेगा और वैश्विक बाजारों को ढूंढेगा जो सीबी 350 और सीबी 350 आरएस दोनों बाइकों में रुचि रखते हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि इन दो बाइक के साथ एचएमएसआई की प्राथमिकता भारतीय बाजार होगी।

यह भी पढ़ें: आप भी State Bank of India की इस स्‍कीम से हर महीने कमा सकते हैं 10,000 रुपये

बिग विंग नेटवर्क के विस्तार पर टिप्पणी करते हुए, एचएमएसआई के निदेशक- बिक्री और विपणन यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि कंपनी मार्च के अंत तक 50 बिक्री केन्द्र तक पहुंचने के रास्ते पर है। उन्होंने कहा कि इस महीने के अंत तक कंपनी के पास 35 बिक्री केन्द्र तैयार हो जाएंगे। वर्ष 2021 के लिए कारोबार के परिदृश्य के बारे में पूछे जाने पर, ओगाटा ने कहा कि वर्ष अभी शुरू हुआ है, अब तक के परिणाम पिछले साल की तुलना में बेहतर हैं, लेकिन मांग को गंभीरता से ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हमें आशावादी होना चाहिए, लेकिन हम बहुत अधिक आशावादी नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: EPFO update: क्‍या 8.5% ब्‍याज अभी तक नहीं हुआ आपके खाते में जमा? यह हो सकता है कारण

CB350RS में एडवांस्‍ड 4-स्‍ट्रोक 350सीसी इंजन है, जो 5500आरपीएम पर 15.5किलोवाट की अधिकतम पावर जनरेट करता है। इसमें असिस्‍ट और स्लिपर क्‍लच है, जो गियर शिफ्ट को स्‍मूथ बनाता है। इसमें एक डिजिटल एनालॉग मीटर है, जो टॉर्क कंट्रोल, एबीएस, साइड स्‍टैंड इंडीकेटर, गियर पोजिशन इंडीकेटर और बैटरी वोल्‍टेज को दिखाता है।  

यह भी पढ़ें: आज ही करा लें आधार से जुड़ा ये जरूरी काम, अगले महीने बंद हो सकता है बैंक अकाउंट!

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement