1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Hyundai कर रही है भारत में छोटी इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारी, 2024 तक हो सकती है लॉन्च

Hyundai कर रही है भारत में छोटी इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारी, 2024 तक हो सकती है लॉन्च

देश में इस समय इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार तेजी से बढ़ रहा हैै। सरकार इस समय कंपनियों को इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए प्रोत्साहित कर ही है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: July 31, 2021 12:55 IST
Hyundai कर रही है भारत में...- India TV Hindi News
Photo:HYUNDAI KONA

Hyundai कर रही है भारत में छोटी इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारी, 2024 तक हो सकती है लॉन्च

देश में इस समय इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार तेजी से बढ़ रहा हैै। सरकार इस समय कंपनियों को इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए प्रोत्साहित कर ही है। वहीं डिमांड बढ़ाने के लिए ग्राहकों को भी भारी भरकम सब्सिडी दे रही है। कई कार कंपनियां अगले कुछ वर्षों में इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारियां भी कर रही हैं। कंपनियों का जोर किफायती और छोटी इलेक्ट्रिक कारों की पेशकश पर है।

इस बीच दक्षिण कोरिया की कंपनी हुडई भी अपनी छोटी इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारियों में जुट गई है। हुईंड एक बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट ईवी लाने पर काम कर रही है। यह कार कंपनी की कोना इलेक्ट्रिक कार से सस्ती हो सकती है। बता दें कि हुंडई ने 2019 में कोना इलेक्ट्रिक कार को भारत में लॉन्च किया था। फिलहाल कंपनी ने इस बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है। लेकिन आटो एक्सपेर्ट के अनुसार कंपनी 2024 तक इसे बाजार में उतारने की योजना बना रही है।

हुंडई के सेल्स, मार्केटिंग और सर्विस, के डायरेक्टर तरुण गर्ग ने कहा, "भारत में क्लीन एनर्जी को लेकर कोशिशें सही दिशा में हो रही हैं। मुझे लगता है कि हुंडई ने 2019 में कोना ईवी के साथ पहले ही अपनी पेशकश कर दी है। हम पहले से ही बड़े पैमाने पर इस दिशा में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 3 साल में हम एक और इलेक्ट्रिक व्हीकल लाने की कोशिश कर रहे हैं। यह कीमत के मामले में उम्मीदों पर खरा उतरेगी साथ ही सप्लायर्स और चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में भी बाजार की मांग को पूरा करेगी।

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

पढें-  Amazon के नए 'लोगो' में दिखाई दी हिटलर की झलक, हुई फजीहत तो किया बदलाव

पढें-  नया डेबिट कार्ड मिलते ही करें ये काम! नहीं तो हो जाएगा नुकसान

Latest Business News

Write a comment
navratri-2022