Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. लेक्सस ने लॉन्‍च किया हाइब्रिड इलेक्ट्रिक कार ईएस 300 एच का नया वर्जन, कीमत है 59.13 लाख रुपए

लेक्सस ने लॉन्‍च किया हाइब्रिड इलेक्ट्रिक कार ईएस 300 एच का नया वर्जन, कीमत है 59.13 लाख रुपए

जापान की कार कंपनी टोयोटा की लक्जरी वाहन इकाई लेक्सस ने सोमवार को अपनी हाइब्रिड कार ईएस 300 एच का नया वर्जन भारतीय बाजार में पेश किया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: September 10, 2018 15:31 IST
Lexus Es 300h- India TV Paisa

Lexus Es 300h

नई दिल्ली जापान की कार कंपनी टोयोटा की लक्जरी वाहन इकाई लेक्सस ने सोमवार को अपनी हाइब्रिड कार ईएस 300 एच का नया संस्करण भारतीय बाजार में पेश किया है। देशभर में इस वाहन की एक्‍स-शोरूम कीमत 59.13 लाख रुपए है। सातवीं पीढ़ी की ईएस 300 एच में 2.5 लीटर का पेट्रोल इंजन तथा लेक्सस की चौथी पीढ़ी की हाइब्रिड प्रणाली लगी है।

लेक्सस इंडिया के अध्यक्ष पी बी वेणुगोपाल ने कहा कि हमारे देश को प्रदूषण की समस्या से जूझना पड़ रहा है। हमारा मानना है कि हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन इसका समाधान हैं। कंपनी का दावा है कि यह वाहन प्रति लीटर 22.37 किलोमीटर दौड़ेगा।

Lexus

Lexus

इस वाहन में दस एयरबैग और अन्य सुरक्षा फीचर्स जैसे कि स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट एसिस्ट, एंटी थेफ्ट प्रणाली आदि दिए गए हैं। लेक्सस पिछले साल मार्च में भारतीय बाजार में उतरी थी। वेणुगोपाल ने कहा कि अब कंपनी की मौजूदगी आठ शहरों में है। यह देश के 80 प्रतिशत लक्जरी कार बाजार में मौजूद है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement