1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Mahindra की नई Thar लोगों को आ रही है खूब पसंद, 15 हजार से ज्‍यादा हुई बुकिंग

Mahindra की नई Thar लोगों को आ रही है खूब पसंद, 15 हजार से ज्‍यादा हुई बुकिंग

नई थार दो ट्रिम्स-एएक्स तथा एलएक्स में उपलब्ध होगी। एएक्स सीरीज की कीमत 9.80 लाख से शुरू होगी और एलएक्स सीरीज की कीमत 12.49 लाख से शुरू होगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 20, 2020 12:16 IST
Mahindra’s All-New Thar Crosses 15,000 Bookings- India TV Paisa
Photo:M&M

Mahindra’s All-New Thar Crosses 15,000 Bookings

नई दिल्‍ली। भारत की  प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा द्वारा हाल ही में पेश की गई एसयूवी थार का नया वर्जन लोगों को काफी पसंद आ रहा है। नई थार एसयूवी के लिए कंपनी को 15 हजार से अधिक बुकिंग हासिल हो चुकी है। कंपनी ने दो अक्टूबर को अपनी नई थार एसयूवी को लॉन्‍च किया था। एमएंडएम ने अपने एक बयान में कहा कि उसकी नई थार को ऑर्डर करने वाले 57 प्रतिशत लोग पहली बार कार का उपयोग करने वाले उपभोक्‍ता हैं।

कंपनी के मुताबिक नई थार दो ट्रिम्स-एएक्स तथा एलएक्स में उपलब्ध होगी। एएक्स सीरीज की कीमत 9.80 लाख से शुरू होगी और एलएक्स सीरीज की कीमत 12.49 लाख से शुरू होगी। थार में 2.0लीटर एमस्टैलियोन टीजीडीआई पेट्रोल तथा 2.2लीटर एमहॉक डीजल इंजन लगा है। कंपनी ने कहा है कि नई थार के लिए टेस्ट ड्राइव फेज वाइज शुरू होगी। इसकी शुरुआत शुक्रवार से हो चुकी है और टेस्ट ड्राइव के लिए 18 शहरों को चुना गया है। कंपनी टेस्ट ड्राइव के लिए 100 और शहरों को चुनेगी और फिर पूरे देश में इसक टेस्ट ड्राइव किया जा सकेगा। थार में भारत में तैयार इंजन लगा है जो महिंद्रा के नासिक प्लांट में तैयार किया गया है। इस शानदार एसयूवी के लिए डिलिवरी एक नवंबर से शुरू हो जाएगी।

कंपनी ने बताया कि कुल बुकिंग्‍स में से एक बड़ा हिस्‍सा ऑटोमेटिक वैरिएंट्स का है। बुकिंग से जुड़ी इस महत्‍वपूर्ण उपलब्धि के बारे में महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी- ऑटोमोटिव डिविजन, वीजय नाकरा ने कहा कि अब तक नई थार की बुकिंग्‍स 15,000 के पार पहुंच चुकी है, नई थार को मिली इस जबरदस्‍त प्रतिक्रिया से हमें बेहद खुशी है। खास तौर पर दिलचस्‍प बात यह है कि इस महत्‍वपूर्ण ब्रांड के पुराने चहेतों के अलावा लाइफस्‍टाइल के इच्‍छुकों के बीच नई थार के प्रति भारी स्‍वीकार्यता देखने को मिली है। इस शानदार प्रतिक्रिया के मद्देनजर, हम हमारी क्षमता को महत्‍वपूर्ण रूप से बढ़ा रहे हैं।

 इंडस्‍ट्री के सर्वाधिक बहुप्रतीक्षित लॉन्‍चेज में से एक, नई थार को खरीदारों और ऑटो एक्‍सपर्ट्स से समान रूप से भारी रुचि देखने को मिली है। 2 अक्‍टूबर, 2020 के इसके लॉन्‍च के बाद से, नई थार को लेकर 65,000 से अधिक इनक्‍वायरीज की जा चुकी है और वेबसाइट पर इसके लिए 8 लाख से अधिक लोग साइट को विजिट कर चुके हैं।

Write a comment