1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti ने अब यहां शुरू की सब्‍सक्रिप्‍शन सर्विस, बिना लोन और डाउन पेमेंट के 15,354 रुपए माह में घर ले जाएं कार

Maruti ने अब यहां शुरू की सब्‍सक्रिप्‍शन सर्विस, बिना लोन और डाउन पेमेंट के 15,354 रुपए माह में घर ले जाएं मनपसंद कार

कंपनी के सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम के तहत उपभोक्ता अरेना डीलरशिप से स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेजा और अर्टिगा तथा नेक्सा आउटलेट्स से बलेनो, सियाज और एक्सएल6 में से अपनी मनपसंद कार का चयन कर सकता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 20, 2020 13:29 IST
Maruti launches subscription model in Pune, Hyderabad- India TV Paisa
Photo:FILE

Maruti launches subscription model in Pune, Hyderabad

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने मंगलवार को पुणे और हैदराबाद में व्‍यक्‍तिगत उपभोक्‍ताओं के लिए व्‍हीकल सब्‍सक्रिप्‍शन प्रोग्राम को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। इसके लिए कंपनी ने ओरिक्‍स ऑटो इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर सर्विसेस के साथ गठजोड़ किया है। जापान के ओरिक्‍स कॉरपोरेशन की सब्सिडियरी ओरिक्‍स ऑटो इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर सर्विसेस इंडिया की इस पहल के तहत शुरू किया गया मारुति सुजुकी सब्‍सक्राइब प्रोग्राम उपभोक्‍ताओं को मासिक शुल्‍क पर ब्रांड नई कार चलाने का मौका देता है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस मासिक शुल्‍क में संपूर्ण अवधि के लिए देखभाल और इंश्‍योरेंस शुल्‍क भी शामिल होता है। मारुति अपना यह प्रोग्राम दिल्‍ली और बेंगलुरु में पहले ही शुरू कर चुकी है।

कंपनी के सब्‍सक्रिप्‍शन प्रोग्राम के तहत उपभोक्‍ता अरेना डीलरशिप से स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेजा और अर्टिगा तथा नेक्‍सा आउटलेट्स से बलेनो, सियाज और एक्‍सएल6 में से अपनी मनपसंद कार का चयन कर सकता है। मारुति सुजुकी इंडिया के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर (मार्केटिंग एंड सेल्‍स) शशांक श्रीवास्‍तव ने कहा कि मारुति सुजुकी सब्‍सक्राइब में फ्लेक्‍सीबल अवधि, जीरो डाउनपेमेंट, रजिस्‍ट्रेशन और इंश्‍योरेंस एवं संपूर्ण देखभाल खर्च जैसे फीचर्स शामिल हैं। उन्‍होंने कहा कि पायलेट लॉन्‍च के दौरान पहले हफ्ते में ही 5000 से अधिक उपभोक्‍ता पूछताछ से कंपनी काफी उत्‍साहित है। हम अगले 2-3 सालों में मारुति सुजुकी सब्‍सक्राइब को 40 से 60 शहरों तक ले जाएंगे।

मारुति सुजुकी सब्सक्राइब के तहत सब्‍सक्राइबर के नाम पर प्राइवेट रजिस्‍ट्रेशन के साथ 24,36 और 48 महीने के सब्‍सक्रिप्‍शन विकल्‍प मिलता है। कंपनी ने कहा कि पुणे में स्विफ्ट एलएक्‍सआई का 48 महीने का सब्‍सक्रिप्‍शन 15,354 (टैक्‍स सहित) रुपए प्रति माह में दिया जाएगा, जबकि हैदराबाद में इसका मूल्‍य 15,479 (टैक्‍स सहित) रुपए प्रति माह होगा।

सब्‍सक्रिप्‍शन अवधि पूरा होने के बाद उपभोक्‍ता के पास वाहन को अपग्रेड करने, अवधि को आगे बढ़ाने या मार्केट प्राइस पर कार को खरीदने का विकल्‍प होगा। ओरिक्‍स इंडिया के एमडी और सीईओ संदीप गंभीर ने कहा कि मारुति सुजुकी वाहनों को चलाने के लिए सब्‍सक्रिप्‍शन एक उभरता हुए नया चैनल है। ओरिक्‍स इंडिया और मारुति सुजुकी पिछले कई महीनों से मिलकर इस पहल पर काम कर रहे हैं और इसमें हमें काफी अच्‍छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

Write a comment