Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Auto This Week: लॉन्‍च हुई BMW की नई मिनी और रॉयल एन्‍फील्‍ड की हिमालयन, हार्ली हो गई महंगी

Auto This Week: लॉन्‍च हुई BMW की नई मिनी और रॉयल एन्‍फील्‍ड की हिमालयन, हार्ली हो गई महंगी

BMW to price hike in harley davidson read all the automobile news of this week in just one news. This week had many launches, registration and price hike.

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: March 20, 2016 8:08 IST
Auto This Week: लॉन्‍च हुई BMW की नई मिनी और रॉयल एन्‍फील्‍ड की हिमालयन, हार्ली हो गई महंगी- India TV Paisa
Auto This Week: लॉन्‍च हुई BMW की नई मिनी और रॉयल एन्‍फील्‍ड की हिमालयन, हार्ली हो गई महंगी

नई दिल्‍ली। ऑटोमोबाइल सेक्‍टर से इस हफ्ते कई बड़ी खबरें आईं। जर्मन ऑटोमेकर BMW ने अपनी प्रीमियम कार मिनी कूपर का कन्‍वर्टिबल वर्जन पेश किया। इसकी कीमत 34.90 लाख रुपए रखी गई है। दूसरी ओर रॉयल एन्‍फील्‍ड ने भी अपनी बहुप्र‍तीक्षित ऑफ रोड बाइक हिमालयन लॉन्‍च कर दी। हफ्ते की एक और बड़ी लॉन्‍चिंग सुजुकी की ओर से रही। कंपनी ने अपने स्‍कूटर एक्‍सेस 125 का अपग्रेडेड वर्जन लॉन्‍च किया। इसके साथ ही पियाजियो ने घोषणा की कि वह जल्‍द ही भारत में 10 लाख का स्‍कूटर पेश करेगी। वहीं पावर बाइक सेगमेंट में डुकाटी ने जहां भारत में अपनी दो बाइक्‍स की बुकिंग शुरू की तो दूसरी ओर हार्ली डेविडसन ने कीमतें बढ़ा दीं। हफ्ते की इन्‍हीं बड़ी खबरों को इंडिया टीवी पैसा की ऑटोमोबाइल टीम एक साथ पेश कर रही है, जिन्‍हें जानना आपके लिए जरूरी है।

यह भी पढ़ें- For Pollution Only: दिल्ली में डीजल गाड़ियों के बाद टू-व्हीलर पर संकट, बीएस-3 वाले नए मॉडल्स का नहीं होगा रजिस्ट्रेशन

BMW ने पेश की मिनी कनवर्टिबल

जर्मन कार कंपनी BMW ने अपनी लग्‍जरी कार मिनी कनवर्टिबल का नया संस्करण भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। इसकी दिल्ली में एक्‍सशोरूम कीमत में 34.90 लाख रुपए है। BMW ग्रुप इंडिया ने एक बयान में कहा है कि नई कार देश भर की सभी BMW डीलरशिप पर उपलब्ध होगी। इस वाहन में ब्रेक असिस्ट, क्रेश सेंसर सहित अनेक अन्य फीचर्स और हैं। भारत में मिनी कूपर ब्रांड के तहत BMW की यह तीसरी पेशकश है। इससे पहले कंपनी भारतीय बाजार में मिनी के स्‍टैंडर्ड वजर्न और कूपर एस लॉन्‍च कर चुकी है।

यह भी पढ़ें-  New Mini: भारत में BMW ने पेश की मिनी कनवर्टिबल, कीमत 34.90 लाख रुपए

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें: https://goo.gl/XLRJh7

तस्‍वीरों में देखिए BMW मिनी कूपर कन्‍वर्टिबल की खास तस्‍वीरें…

mini cooper convertible

mini-10mini cooper convertible

mini-2mini cooper convertible

mini-9mini cooper convertible

mini-3mini cooper convertible

mini-5mini cooper convertible

mini-4mini cooper convertible

mini-8mini cooper convertible

mini-7mini cooper convertible

mini-6mini cooper convertible

mini-1mini cooper convertible

रॉयल एनफील्ड ने पेश की हिमालयन बाइक

रॉयल एनफील्ड ने सभी स्थानों पर चलने वाली 411 सीसी की बाइक हिमालयन पेश की है। इसकी महाराष्ट्र शोरूम में कीमत 1.55 लाख रुपए है। मुंबई में इसकी एक्स शोरूम कीमत 1 लाख 55 हजार 542 रुपये है। जबकि हिमालयन की आॅन रोड कीमत 1 लाख 78 हजार 872 रुपये रखी गई है। रॉयल एनफील्ड हिमालयन में 411सीसी, सिंगल सिलिंडर, ओवरहेड कैम, एयर-कूल्ड इंजन लगा है। यह 24.5 बीएचपी का पॉवर और 32Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक का लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे थे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें: https://goo.gl/h3TmgP

तस्वीरों में देखिए रॉयल एनफील्ड की हिमालयन बाइक

ROYAL ENFIELD HIMALAYAN

Himalayan-02IndiaTV Paisa

Himalayan-01IndiaTV Paisa

3 (9)IndiaTV Paisa

4 (9)IndiaTV Paisa

2 (11)IndiaTV Paisa

1 (9)IndiaTV Paisa

सुजुकी ने लॉन्‍च किया नया एक्‍सेस 125

टूव्‍हीलर निर्माता कंपनी सुजुकी मोटरसाइकिल एंड स्‍कूटर्स इंडिया ने अपने लोकप्रिय स्‍कूटर एक्‍सेस 125 का अपग्रेडेड वर्जन लॉन्‍च कर दिया। कंपनी ने इस नए स्‍कूटर को पिछले महीने हुए ऑटो एक्‍सपो में शोकेस किया था। दिल्‍ली में 2016 सुजुकी एक्‍सेस की एक्‍स शोरूम कीमत 53,887 रुपए रखी गई है। एक्‍सेस का यह नया अपग्रेडेड वर्जन बाजार में इसके कॉम्‍पटीटर एक्टिवा 125 और महिंद्रा को टक्‍कर देगा। कंपनी के मुताबिक इस नए 2016 सुजुकी एक्‍सेस की बुकिंग देश भर की डीलरशिप पर आज से शुरू हो गई है। अगले कुछ दिनों में इसकी डिलिवरी शुरू कर दी जाएगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें: https://goo.gl/3AFNLu

हार्ले-डेविडसन ने बढ़ाई 30,000 रुपए तक कीमत

मोटरसाइकिल कंपनी हार्ले-डेविडसन ने भारतीय बाजार के लिए चुनिंदा मॉडलों की कीमत में 30,000 रुपए तक बढ़ा दी है। कंपनी ने यह फैसला डॉलर के मुकाबले रुपए में आई कमजोरी से हो रहे नुकसान की भरपाई के लिए किया है। हार्ले-डेविडसन इंडिया ने स्ट्रीट 750, स्पोर्ट्स्टर सीरीज और सॉफ्टेल मोटरसाइकिलों के दाम बढ़ाए है। नई कीमत एक अप्रैल से लागू होगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें: https://goo.gl/DfPFNG

पियाजियो लॉन्‍च करेगा 10 लाख रुपए का स्‍कूटर

भारत की सड़कों पर करोड़ों की कार और लाखों रुपए की इंपोर्टेड बाइक्‍स के बाद महंगे डिजायनर स्‍कूटर की बारी है। अब आप जल्द ही पावरफुल बाइकों से टक्कर लेते स्कूटर और लग्जरी कार जैसे डिजायनर स्कूटर से भी रूबरू होंगे। इटैलियन ऑटोमेकर पियाजियो ने ऐसे ही अपने दो खास स्कूटरों को देश में लाने की पूरी तैयारी कर ली है। यह स्कूटर हैं 300 जीटीएस और 946। पियाजियो 946 कोई मामूली स्कूटर नहीं हैं। बल्‍कि इसे मशहूर डिजाइनर अरमानी ने डिजाइन किया है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 10 लाख रुपए से ज्‍यादा होगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करेंhttps://goo.gl/FNxH4w

तस्वीरों में देखिए 10 लाख का स्‍कूटर

Vespa

vespa-9  IndiaTV Paisa

vespa-8  IndiaTV Paisa

vespa-10  IndiaTV Paisa

vespa-1  IndiaTV Paisa

vespa-2  IndiaTV Paisa

vespa-6  IndiaTV Paisa

vespa-7  IndiaTV Paisa

Ducati ने भारत में शुरू की बाइक की बुकिंग

भारत में रफ्तार के शौकीन युवाओं के लिए दुनिया की सबसे पावरफुल बाइक्‍स खरीदने का सपना जल्‍द ही पूरा होने जा रहा है। इटैलियन ऑटोमोबाइल कंपनी ऑटोमोबाइल कंपनी Ducati भारत में जल्‍द अपनी नई पावर लॉन्‍च करने जा रही हैं। कंपनी इस साल जुलाई में Ducati एक्स डियावेल और दूसरी मल्टीस्ट्राडा एंड्यूरो पेश करेगी। इन बाइक्‍स की पावर और रफ्तार का अंदाजा सिर्फ इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसका इंजन भारतीय सड़कों पर मौजूद ज्‍यादातर हैचबैक कारों से भी ज्‍यादा पावरफुल है। इनकी कीमत कितनी होगी, इस बारे में Ducati ने फिलहाल कोई संकेत नहीं दिए हैं। कंपनी ने भारत में इन दोनों बाइक्‍स की बुकिंग शुरू कर दी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें: https://goo.gl/teJIib

तस्‍वीरों में देखिए डुकाटी बाइक्‍स

Ducati bikes in India

dukati-6IndiaTV Paisa

dukati-2IndiaTV Paisa

dukati-1IndiaTV Paisa

dukati-5IndiaTV Paisa

dukati-4IndiaTV Paisa

dukati-3IndiaTV Paisa

दिल्ली में बीएस-3 वाले नए मॉडल्स का नहीं होगा रजिस्ट्रेशन

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए ऑड-ईवन के बाद केजरीवाल सरकार ने नया फॉर्मूला लागू किया है। इसके तहत दिल्ली में 1 अप्रैल से बीएस-3 वाले टू-व्हीलर मॉडल्स का रजिस्ट्रेशन नहीं होगा। सरकार के इस फैसले से दिल्ली वाले बजाज वी15, सुजुकी एक्सेस और हयाते के अलावा रॉयल एनफील्ड की हिमालयन को नहीं खरीद सकेंगे। वहीं टू-व्हीलर कंपनियों के बिक्री पर संकट मंडराने लगा है। इससे पहले दिसबंर में सुप्रीम कोर्ट ने 2000 सीसी से अधिक इंजन वाले डीजल गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन पर रोक लगाया था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें: https://goo.gl/3AxSTM

तस्वीरों में देखिए V15

Bajaj V150

bajaj-v-150-1 Bajaj V

india-tv-paisa-bajaj-vBajaj V

india-tv-paisa-bajaj-v-4Bajaj V

india-tv-paisa-bajaj-v-3Bajaj V

bajaj-v-150-2 Bajaj V

bajaj-v-150-3 Bajaj V

bajaj-v-150-4 Bajaj V

india-tv-paisa-bajaj-v-2Bajaj V

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement