1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Toyota ने किया बड़ा ऐलान, भारत में नहीं बिकेगी अब उसकी सेडान कार Yaris

Toyota ने किया बड़ा ऐलान, भारत में नहीं बिकेगी अब उसकी सेडान कार Yaris

कंपनी ने कहा कि हम ऐसे ग्राहकों को अन्य मौजूदा पेशकशों के साथ सेवा देना जारी रखना चाहते हैं और आने वाले नए साल 2022 में नए टोयोटा मॉडल लॉन्च करने की तैयारी चल रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 27, 2021 17:38 IST
Toyota to stop selling sedan Yaris in India- India TV Paisa
Photo:TOYOTA

Toyota to stop selling sedan Yaris in India

नई दिल्‍ली। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor ) ने सोमवार को कहा कि वह ग्राहकों की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी उत्पाद रणनीति के तहत भारत में अपनी मध्यम आकार की सेडान कार यारिस (Yaris) की बिक्री तत्काल प्रभाव से बंद करेगी।  कंपनी ने भारतीय बाजार में मई 2018 में यारिस को उतारा था। इसकी कीमत 8.75 लाख रुपये से 14.07 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई थी।

यह सेडान होंडा सिटी, हुंडई वरना और मारुति सुजुकी सियाज के वर्ग में पेश की गई थी। हालांकि, लगभग 19,800 इकाइयों की थोक बिक्री के साथ, बाजार में इसे ज्यादा अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली। कंपनी ने एक बयान में कहा कि टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने 27 सितंबर, 2021 से भारत में यारिस को बंद करने की घोषणा की है। यह कदम उन्नत तकनीकों और उत्पाद की पेशकश के माध्यम से ग्राहकों की लगातार बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए टोयोटा की उत्पाद रणनीति का एक हिस्सा है।

कंपनी ने कहा कि हम ऐसे ग्राहकों को अन्य मौजूदा पेशकशों के साथ सेवा देना जारी रखना चाहते हैं और आने वाले नए साल 2022 में नए टोयोटा मॉडल लॉन्च करने की तैयारी चल रही है। इसके अलावा, टोयोटा ने कहा कि वह देश भर में डीलर सर्विस आउटलेट के माध्यम से यारिस के सभी ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करना जारी रखेगी।

ऑटोमोबाइल प्रमुख ने कहा, वह इस बंद मॉडल पर कम से कम अगले 10 वर्षों के लिए वास्तविक स्पेयर पार्ट्स प्रदान करेगा। पिछले दो दशकों में, हम भारतीय उपभोक्ताओं के लिए विश्व स्तरीय उत्पादों को लाने के लिए अपनी विनिर्माण क्षमताओं का उपयोग कर रहे हैं। इस प्रयास के एक हिस्से के रूप में, हम ग्राहकों की बढ़ती पसंद को पूरा करने और एक हरित गतिशीलता को सक्षम करने के लिए अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को ताजा करने के लिए क्लीनर प्रौद्योगिकियों में अपने नेतृत्व और विशाल विशेषज्ञता का लाभ उठाना जारी रखेंगे।

 वर्तमान में टोयोटा किर्लोस्‍कर मोटर हैचबैच ग्‍लैंजा, कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी अर्बन क्रूजर, मल्‍टी-पर्पज व्‍हीकल इन्‍नोवा क्रिस्‍टा, प्रीमियम और एसयूवी फॉर्च्‍यूनर आदि की बिक्री करती है। कंपनी ने कहा कि पिछले दो दशकों में उसने भारतीय उपभोक्‍ताओं के लिए विश्‍व-स्‍तरीय उत्‍पाद लाने के लिए अपनी विनिर्माण क्षमता का विस्‍तार किया है।  

यह भी पढ़ें: बैंक में नौकरी करने वालों के लिए खुशखबरी, ये बैंक करेगा अगले छह महीने में बड़ी भर्ती

यह भी पढ़ें: LIC के शेयरों में आप कब से कर पाएंगे खरीद-बिक्री, जानिए पूरी डि‍टेल

यह भी पढ़ें: Cryptocurrency में निवेश करने वालों के लिए आई बुरी खबर, लेनदेन को किया गया यहां अवैध घोषित

यह भी पढ़ें: खुशखबरी, पेट्रोल खरीदने पर अब मिलेगा आपको पैसा वापस, जानिए कैसे

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15