1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. सावधान! इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी में विस्फोट से वृद्ध की मौत, ये कंपनी 2000 वाहन करेगी रिकॉल

सावधान! इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी में विस्फोट से वृद्ध की मौत, ये कंपनी 2000 वाहन करेगी रिकॉल

प्योर ईवी ने बृहस्पतिवार को बैटरी में कथित रूप से विस्फोट पर खेद व्यक्त किया। इसके साथ ही कंपनी ने 2,000 वाहनों को वापस लेने का फैसला किया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 22, 2022 10:48 IST
Pure EV- India TV Paisa
Photo:PURE EV

Pure EV

हैदराबाद। इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने जा रहे हैं तो कंपनी से सुरक्षा मानकों की जानकारी जरूर ले लें। इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग की घटना के बाद पहली बार बैटरी में विस्फोट की खबर आ है। गुरुवार को तेलंगाना के निजामाबाद में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी चानक फट गई। इस घटना में एक 80 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। बता दें कि बीते दिनों ओला और ओकिनावा सहित कई कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग की घटनाएं सामने आई थीं। 

बताया जा रहा है कि इस स्कूटर की बैटरी फटी है, वह हैदराबाद की कंपनी प्योर ईवी का था। इस घटना के बाद प्योर ईवी ने बृहस्पतिवार को बैटरी में कथित रूप से विस्फोट पर खेद व्यक्त किया। इसके साथ ही कंपनी ने 2,000 वाहनों को वापस लेने का फैसला किया है। 

कंपनी ने एक बयान में पीड़ित के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि वह संबंधित उपयोगकर्ता और अधिकारियों से अधिक विवरण पाने की कोशिश कर रही है। प्योर ईवी ने कहा कि मीडिया में उपयोगकर्ता का जो ब्यौरा दिया गया है, उसका रिकॉर्ड उनके ग्राहक डेटाबेस में नहीं है। 

Write a comment
erussia-ukraine-news