1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बजट 2020
  5. Union Budget 2020: बजट पेश होने से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ट्वीट

Union Budget 2020: बजट पेश होने से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ट्वीट

भारत सरकार आज 2020-21 के लिए आम बजट पेश करने जा रही है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज लगभग 11 बजे संसद में अपना आम बजट 2020-2021 भाषण शुरू करेंगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 01, 2020 10:49 IST
Budget 2020, Arvind Kejriwal Budget 2020, Arvind Kejriwal, Arvind Kejriwal Budget, Arvind Kejriwal D- India TV Paisa

बजट पेश होने से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ट्वीट | PTI File

नई दिल्ली: भारत सरकार आज 2020-21 के लिए आम बजट पेश करने जा रही है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज लगभग 11 बजे संसद में अपना आम बजट 2020-2021 भाषण शुरू करेंगी। बजट से ठीक पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने कहा है कि बीजेपी का बजट बता देगा कि बीजेपी को दिल्लीवालों की कितनी परवाह है। दरअसल, दिल्ली में 8 फरवरी को चुनाव होने हैं और यह बजट यहां बीजेपी की संभावनाओं पर भी असर डाल सकता है।

‘दिल्ली को और भी ज्यादा मिलना चाहिए’

आम आदमी पार्टी के मुखिया केजरीवाल ने बजट को लेकर ट्वीट किया और कहा है कि चुनावों को मद्देनजर रखते हुए दिल्ली को इस बजट में और भी ज्यादा मिलना चाहिए। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘दिल्ली के लोगों को पूरी उम्मीद है कि केंद्र सरकार बजट में दिल्ली के हितों की रक्षा करेगी। चुनाव के मद्देनजर दिल्ली को और भी ज्यादा मिलना चाहिए। बजट बताएगा कि भाजपा को हम दिल्लीवालों की कितनी परवाह है।’ केजरीवाल के इस ट्वीट को सैकड़ों बार रिट्वीट किया जा चुका है।


नए भारत के लिए नए दशक का बजट?
बजट सत्र की शुरुआत में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए व्याख्यान से संकेत मिला है कि आगामी बजट भारत के लिए एक नए दशक की शुरुआत और एक नए भारत का निर्माण करने के लिए तैयार किया जा सकता है। प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार की सुबह संसद का बजट सत्र शुरू होने से पहले अपने प्रथागत वक्तव्य में भारत के लिए एक नए दशक की शुरुआत के संकेत दिए थे। इस दौरान मोदी ने सभी सांसदों से 'नए दशक में देश के उज्‍जवल भविष्य' के लिए एक मजबूत नींव रखने की दिशा में काम करने के लिए कहा था।

Write a comment
X