Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Airtel ने साइबर खतरों से बचाने के लिए 'सिक्योर इंटरनेट' को लॉन्च किया, देखें इसके फीचर्स

Airtel ने साइबर खतरों से बचाने के लिए 'सिक्योर इंटरनेट' को लॉन्च किया, देखें इसके फीचर्स

साइबर जोखिमों के बढ़ने के बीच एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर ने अपने ग्राहकों के लिए ‘सिक्योर इंटरनेट’ पेश किया है। यह एक ऐसा टूल है जो सभी कनेक्टेड उपकरणो को मालवेयर से तत्काल आधार पर सुरक्षा प़्रदान करता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: July 06, 2021 19:30 IST
Airtel ने साइबर खतरों से बचाने के लिए लॉन्च किया सिक्योर इंटरनेट, देखें इसके फीचर्स- India TV Paisa
Photo:AIRTEL

Airtel ने साइबर खतरों से बचाने के लिए लॉन्च किया सिक्योर इंटरनेट, देखें इसके फीचर्स

नयी दिल्ली: साइबर जोखिमों के बढ़ने के बीच एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर ने अपने ग्राहकों के लिए ‘सिक्योर इंटरनेट’ पेश किया है। यह एक ऐसा टूल है जो सभी कनेक्टेड उपकरणो को मालवेयर से तत्काल आधार पर सुरक्षा प़्रदान करता है। एयरटेल ने बयान में कहा कि जिस तरह से भारत में ग्राहक वर्क फ्रॉम होम, ई-कॉमर्स और मनोरंजन के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर ज्यादा समय व्यतीत कर रहे हैं, उस के साथ ही साइबर खतरों की संभावना बढ़ गई है। 

सीईआरटी-इन द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में वर्ष 2020 के दौरान साइबर हमलों में 300 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। नॉर्टन साइबर सेफ्टी इनसाइट्स की छठी वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 12 महीनों में लगभग 59 प्रतिशत भारतीय वयस्क साइबर अपराध का शिकार हुए हैं। एयरटेल ने कहा कि बच्चों के लिए ऑनलाइन क्लास और ई-लर्निंग के दौरान इंटरनेट पर प्रभावी कंटेंट फ़िल्टरिंग की आवश्यकता को अपरिहार्य कर दिया है, ताकि उन पर कोई दुष्प्रभाव न पड़े। 

अपने ग्राहकों के लिए इन बढ़ती चुनौतियों को हल करने के लिए एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर ने एक अत्यधिक प्रासंगिक ऑनलाइन सेवा - 'सिक्योर इंटरनेट' पेश की है। यह तत्काल आधार पर मालवेयर, उच्च जोखिम वाली असुरक्षित वेबसाइट्स और ऐप्स को ब्लॉक कर देता है। इसे संव बनाता है, एयरटेल का नेटवर्क सुरक्षा तंत्र, जो 'वाई-फाई' के माध्यम से एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर से जुड़े सभी उपकरणों को सुरक्षा प्रदान करता है। 

'सिक्योर इंटरनेट' ग्राहकों की अलग-अलग जरूरतों के लिए रिमोट वर्किंग से लेकर ऑनलाइन कक्षाओं तक कई सुरक्षा के तरीके प्रदान करता है। अपने चाइल्ड सेफ और स्टडी के तरीके के साथ, ग्राहक अवांछित, वयस्क / ग्राफिक सामग्री वाली वेबसाइटों और एप्लिकेशन को ब्लॉक कर सकते हैं, जो बच्चों के लिए उपयुक्त नहीं हैं। भारती एयरटेल के मुख्य विपणन अधिकारी शाश्वत शर्मा ने कहा “हम एयरटेल ग्राहकों के लिए कुछ नया कर के बेहतर और सुरक्षित डिजिटल अनुभव बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

महामारी के दौरान काम और बच्चों की पढ़ाई सभी ऑनलाइन हो गई है। ब्रॉडबैंड की गति और विश्वसनीयता के साथ-साथ सुरक्षा अब ग्राहकों के लिए एक प्रमुख आवश्यकता है। 'सिक्योर इंटरनेट' हमारे ग्राहकों के लिए इंटरनेट को सुरक्षित बनाने के लिए आसान, सक्रिय तथा एक अत्यधिक प्रभावी समाधान है।" 'सिक्योर इंटरनेट' सेवा सभी एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर ग्राहकों के लिए मासिक सदस्यता के लिए 99 रुपये के मासिक सब्सक्रिप्शन के साथ उपलब्ध है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement