1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. CAIT ने की Lockdown बढ़ाने की मांग, माईलैब करेगी covid-19 जांच सुविधा वाले 50 वाहन देशभर में तैनात

CAIT ने की दिल्‍ली में Lockdown बढ़ाने की मांग, माईलैब करेगी covid-19 जांच सुविधा वाले 50 वाहन देशभर में तैनात

लॉकडाउन से व्यापारियों और अर्थव्यवस्था को आर्थिक नुकसान होगा, फिर भी लोगों के जीवन को बचाने और कोविड-19 के प्रकोप को रोकने के लिए इसे आगे बढ़ाना चाहिए।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: April 23, 2021 17:35 IST
CAIT for further extension of lockdown in Delhi, Mylab to deploy 50 mobile testing labs for COVID-19- India TV Paisa
Photo:PTI

CAIT for further extension of lockdown in Delhi, Mylab to deploy 50 mobile testing labs for COVID-19

नई दिल्‍ली। व्यापारियों के संगठन कैट ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में लागू लॉकडाउन को 26 अप्रैल से आगे बढ़ाना चाहिए। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कहा कि मौजूदा आंकड़ों से पता चलता है कि स्थिति काफी चिंताजनक है।

कैट ने एक बयान में कहा कि कैट ने 26 अप्रैल के बाद दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाने का आग्रह किया है। हालात में सुधार होने के बाद, लॉकडाउन हटाया जा सकता है। बयान में कहा गया कि हालांकि लॉकडाउन से व्यापारियों और अर्थव्यवस्था को आर्थिक नुकसान होगा, फिर भी हमारा मानना है कि दिल्ली के लोगों के जीवन को बचाने और कोविड-19 के प्रकोप को रोकने के लिए इसे आगे बढ़ाना चाहिए।

कोविड- 19 की जांच सुविधा वाले 50 वाहन देशभर में तैनात करेगी माईलैब

पुणे स्थित नैदानिक कंपनी माइलैब डिस्कवरी सोल्यूशंस ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस परीक्षण के लिये उसकी देशभर में 50 वाहन उतारने की योजना है। ये वाहन बड़ी संख्या में कोविड- 19 की जांच सुविधा से लैस होंगे। ये परीक्षणशालायें आईसीएमआर से मंजूरी प्राप्त तथा एनएबीएल से प्रमाणित होंगी। देशभर में कोविड- 19 के बढ़ते मामलों और आरटी- पीसीआर परीक्षण के मामलों को देखते हुए कंपनी ने यह फैसला किया है।

माईलैब ने एक वक्तव्य में कहा कि ये प्रयोगशालाएं ऑटोमैटिक कम्पैक्ट एक्सएल मशीनों से सुसज्जित होंगी जिसमें सामान्य परीक्षणसुविधा के मुकाबले तीन गुना तेजी से जांच हो सकती है। इनमें परीक्षण के साथ ही उसका प्रसंस्करण और रखरखाव भी होता रहता है। कंपनी का कहना है कि इसमें प्रत्येक मोबाइल लैब प्रतिदिन डेढ़ हजार से लेकर तीन हजार परीक्षण करने में सक्षम होगी।

कंपनी ने मुंबई में पहले ही दो लैब चालू कर दीं हैं, तीन और परीक्षण लैब इसी सप्ताह काम करने लगेंगी। ये तीन लैब पुणे, मुंबई और गोवा में शुरू होंगी। माइलैब डिस्कवरी साल्यूशंस के प्रबंध निदेशक हसमुख रावल ने कहा कि परीक्षण का काम अब लोगों तक पहुंचना चाहिए अगले कुछ सप्ताह में हम इसके लिये 50 वाहन तैनात करने जा रहे हैं, जहां भी इनकी जरूरत होगी पूरे देश में इन्हें तैनात किया जाएगा।

राख के इस्‍तेमाल से जुड़ा एक आइडिया आपको बना सकता है लखपति, जानिए कैसे

 

realme 8 5G स्‍मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्‍च, शुरुआती कीमत है इतनी

Covid-19 की दूसरी लहर के बीच आई एक और बुरी खबर...

बिगड़ते हालात को काबू करने के लिए सरकार ने दिया ये आदेश...

आनंद महिंद्रा ने दिया कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए ये सुझाव...

Write a comment
X