1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भारत में बंद हुई लोकप्रिय फाइल शेयरिंग वेबसाइट WeTransfer, सुरक्षा कारणों के चलते सरकार ने लगाया प्रतिबंध

भारत में बंद हुई लोकप्रिय फाइल शेयरिंग वेबसाइट WeTransfer, सुरक्षा कारणों के चलते सरकार ने लगाया प्रतिबंध

दूरसंचार विभाग को इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने इस वेबसाइट और दो डाउनलोड लिंक को ब्लॉक करने को कहा था।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 30, 2020 22:44 IST
Govt bans popular file-sharing site WeTransfer in India- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Govt bans popular file-sharing site WeTransfer in India

नई दिल्ली। भारत सरकार ने इंटरनेट सेवाप्रदाताओं (आईएसपी) को सुरक्षा कारणों से कम्‍प्‍यूटर  फाइल शेयरिंग वेबसाइट वीट्रांसफर को ब्लॉक करने का आदेश दिया है। दूरसंचार विभाग ने 18 मई को जारी आदेश में इंटरनेट सेवाप्रदाताओं को नीदरलैंड की वेबसाइट वीट्रांसफर पर दो डाउनलोड लिंक और पूरी वेबसाइट को ब्लॉक करने को कहा था।

विभिन्न इंटरनेट सेवाप्रदाताओं को ई-मेल के जरिये भेजे आदेश में दूरसंचार विभाग ने कहा है कि इसके अनुपालन की जानकारी तत्काल दी जाए, अन्यथा लाइसेंस शर्तों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

सूत्रों ने बताया कि दूरसंचार विभाग को इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने इस वेबसाइट और दो डाउनलोड लिंक को ब्लॉक करने को कहा था। वेबसाइट को ब्लॉक करने की सही वजह पता नहीं चल पाई है। हालांकि, एक अधिकारी ने कहा कि संभवत: यह सुरक्षा कारणों से किया गया है। इस बारे में दूरसंचार विभाग से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई। 

एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने सूचना प्रसारण मंत्रालय से दो लिंक को और पूरी वेबसाइट को तत्काल ब्लॉक करने का अनुरोध किया था। इसी के आधार पर यह आदेश दिया गया है। मंत्रालय ने दूरसंचार विभाग को कहा है कि वह इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को बेवसाइट ब्लॉक करने का निर्देश दे। विभिन्न इंटरनेट सेवाप्रदाताओं को ई-मेल के जरिये भेजे आदेश में दूरसंचार विभाग ने कहा है कि इसके अनुपालन की जानकारी तत्काल दी जाए, अन्यथा लाइसेंस की शर्तों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Write a comment