1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Onion Price: दिल्ली में प्याज के दाम घटे लेकिन कई शहरों में खुदरा भाव 150 रुपए प्रति किलो से ऊपर

Onion Price: दिल्ली में प्याज के दाम घटे लेकिन कई शहरों में खुदरा भाव 150 रुपए प्रति किलो से ऊपर

दिल्ली में प्याज की कीमतों में शुक्रवार को मामूली नरमी रही जबकि देश के कई शहरों में खुदरा प्याज 150 रुपए से ऊपर के भाव पर बना हुआ था।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: December 14, 2019 12:37 IST
Onion Price in Delhi । File Photo- India TV Paisa

Onion Price in Delhi । File Photo

नई दिल्ली। दिल्ली में प्याज की कीमतों में शुक्रवार को मामूली नरमी रही जबकि देश के कई शहरों में खुदरा प्याज 150 रुपए से ऊपर के भाव पर बना हुआ था। उधर, केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि प्याज की कीमतों पर सरकार की नजर बनी हुई है और देश में प्याज की आवक बढ़ने से कीमतों में धीरे-धीरे सुधार होने लगा है। दिल्ली की आजादपुर मंडी में शुक्रवार को प्याज का थोक भाव 72.50 रुपए प्रति किलो था जबकि एक दिन पहले थोक भाव 75 रुपए प्रति किलो था। 

मंडी में प्याज की आवक 817.4 टन थी जोकि पिछले काराबारी सत्र के मुकाबले करीब 120 टन कम थी। हालांकि खुदरा प्याज दिल्ली और आसपास के इलाकों में 70-120 रुपए प्रति किलो बिक रहा था। कारोबारियों ने बताया कि अगले सप्ताह तक आवक में वृद्धि होने की उम्मीद है जिसके बाद कीमतों में और नरमी आ सकती है। देश के कई शहरों में प्याज का खुदरा भाव 150 रुपए किलो से ऊपर था जबकि उपभोक्ता मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, देशभर में प्याज का खुदरा भाव शुक्रवार को 50-160 रुपए प्रति किलो था। 

उधर, सरकार द्वारा विदेशों से मंगाए जा रहे प्याज की पहली खेप अगले सप्ताह देश में पहुंचने वाली है जिसके बाद कीमतों में गिरावट की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि कुछ प्याज कारोबारी बताते हैं कि जब तक घरेलू प्याज की आवक रोजाना खपत के मुकाबले नहीं बढ़ेगी तब तक कीमतों में ज्यादा गिरावट की उम्मीद नहीं है। उनका कहना है कि जनवरी के आखिर तक लोकल प्याज की आवक जोर पकड़ेगी उसके बाद ही कीमतों में गिरावट का सिलसिला शुरू होगा।

Write a comment
bigg-boss-13