Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रजत बनर्जी बने इंडियन डायरेक्‍ट सेलिंग एसोसिएशन के नए चेयरमैन, विपुल राय ने संभाला IEEMA अध्यक्ष का कार्यभार

रजत बनर्जी बने इंडियन डायरेक्‍ट सेलिंग एसोसिएशन के नए चेयरमैन, विपुल राय ने संभाला IEEMA अध्यक्ष का कार्यभार

डायरेक्ट सेलिंग देश के ग्रामीण क्षेत्रों में पैठ बनाने, लोगों को आजीविका प्रदान करने और बिक्री की कला में कुशल बनाने में मददगार रही है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 01, 2021 11:49 IST
Rajat Banerjee becomes IDSA’s new chairman - India TV Paisa
Photo:SKILL INDIA

Rajat Banerjee becomes IDSA’s new chairman

नई दिल्‍ली। एमवे इंडिया के कॉरपोरेट मामलों के उपाध्यक्ष रजत बनर्जी ने सीधे ग्राहकों को सामान बेचने वाली कंपनियों के शीर्ष निकाय इंडियन डायरेक्‍ट सेलिंग एसोसिएशन (आईडीएसए) के चेयरमैन का पदभार संभाल लिया है। प्रत्यक्ष बिक्री उद्योग के लिए स्वायत्त, स्व-नियामकीय निकाय आईडीएसए (इंडियन डायरेक्ट सेलिंग एसोसएिशन) ने गुरुवार को एक बयान में यह जानकारी दी। बयान के अनुसार इंडियन डायरेक्ट सेलिंग एसोसएिशन की 25वीं सालाना आम बैठक में बनर्जी को चेयरमैन चुना गया और उन्होंने अपना कार्यभार संभाल लिया है। उन्होंने हर्बलाइफ न्यूट्रिशन की निदेशक (नियामक एवं सरकारी मामले) रिनी सान्याल का स्थान लिया, जिनका दो साल का कार्यकाल पूरा हो गया है।

बनर्जी का कार्यकाल 2023 तक होगा। आईडीएसए ग्राहकों को प्रत्यक्ष रूप से सामान बेचने वाले उद्योग के लिए एक स्वायत्त, स्व-नियामकीय निकाय है। बयान के अनुसार ओरिफ्लेम इंडिया के कंपनी मामलों के निदेशक विवेक कटोच को उपाध्यक्ष चुना गया है। बनर्जी ने एक बयान में कहा कि डायरेक्ट सेलिंग देश के ग्रामीण क्षेत्रों में पैठ बनाने, लोगों को आजीविका प्रदान करने और बिक्री की कला में कुशल बनाने में मददगार रही है। हमने देशभर में डायरेक्ट सेलिंग-लोगों के व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए एक रूपरेखा तैयार की है।

विपुल राय ने आईईईएमए के अध्यक्ष का कार्यभार संभाला

उद्योग संगठन आईईईएमए (इंडियन इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स मैनुफैक्चरर्स एसोसएिशन) ने गुरुवार को कहा कि विपुल राय ने तत्काल प्रभाव से अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल ली है। उन्होंने अनिल साबू का स्थान लिया है। आईईएमए ने एक बयान में कहा कि विपुल राय 2021-22 के लिए आईईएमए के नए अध्यक्ष चुने गए हैं।

रोहित पाठक वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा हमजा अरसीवाला उपाध्यक्ष होंगे। इस मौके पर राय ने कहा कि देश इस समय ऊर्जा क्षेत्र में बदलाव के दौर में है। ऐसे में भारतीय इलेक्ट्रिकल और संबद्ध इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग के लिए काफी अवसर मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि मैं और मेरी टीम मजबूत और गतिशील भारतीय इलेक्ट्रिक उपकरण उद्योग के निर्माण की दिशा में काम करेगी।

यह भी पढ़ें: Mahindra XUV700 की बुकिंग 7 अक्‍टूबर होगी शुरू, पहले 25000 खरीदारों को मिलेगी इस खास कीमत पर

यह भी पढ़ें:  India's top 10 richest: भारत के अरबपतियों की कितनी है एक दिन की कमाई, देखिए पूरी लिस्‍ट

यह भी पढ़ें: नितिन गडकरी ने सेना को दिया डीजल वाहनों का इस्‍तेमाल बंद करने का सुझाव

यह भी पढ़ें: अब शेयर बाजार में भी अपना दम दिखाएंगे डा. नरेश त्रेहान

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement