Wednesday, April 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रिलायंस जियो, वोडाफोन आइडिया ने सितंबर में 94 करोड़ रुपए का स्पेक्ट्रम बकाया चुकाया

रिलायंस जियो, वोडाफोन आइडिया ने सितंबर में 94 करोड़ रुपए का स्पेक्ट्रम बकाया चुकाया

दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो और वोडाफोन आइडिया ने सितंबर में स्पेक्ट्रम की बकाया राशि के रूप में दूरसंचार विभाग को करीब 94 करो़ड़ रुपए दिए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 07, 2019 13:20 IST
Reliance Jio, Vodafone Idea pay Rs 94 crore towards spectrum dues in September- India TV Paisa

Reliance Jio, Vodafone Idea pay Rs 94 crore towards spectrum dues in September

नयी दिल्ली। दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो और वोडाफोन आइडिया ने सितंबर में स्पेक्ट्रम की बकाया राशि के रूप में दूरसंचार विभाग को करीब 94 करो़ड़ रुपए दिए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि वोडाफोन आइडिया ने 54.52 करोड़ रुपए जबकि रिलायंस जियो ने करीब 39.1 करोड़ रुपए की राशि का भुगतान किया है। यह भुगतान समय पर किया गया है। 

रिलायंस जियो ने ई-मेल का जवाब नहीं दिया है जबकि वोडाफोन आइडिया के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी कारोबार से जुड़े मामलों पर टिप्पणी नहीं करती है। सरकार ने कंपनियों को स्पेक्ट्रम का पैसा टुकड़ों में चुकाने की सहूलियत दे रखी है। सरकार ने पिछले साल संकटग्रस्त दूरसंचार क्षेत्र को राहत देते हुए स्पेक्ट्रम भुगतान के मद में दी जाने वाली किस्तों की संख्या को 10 से बढ़ाकर 16 कर दिया था।

संकट के बीच हाल ही में वोडाफोन समूह के चेयरमैन जेरार्ड क्लिस्टरली और मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक रीड ने दूरसंचार सचिव अंशु प्रकाश से मुलाकात की। इस बैठक में कंपनी ने स्पेक्ट्रम के भुगतान की वसूली को दो साल के लिए टालने और अन्य राहत उपायों की मांग की है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement