Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सॉफ्टबैंक फंड कर सकता है फ्लिपकार्ट में दो अरब डॉलर तक का निवेश, स्‍नैपडील के साथ डील खत्‍म होने के बाद लिया फैसला

सॉफ्टबैंक फंड कर सकता है फ्लिपकार्ट में दो अरब डॉलर तक का निवेश, स्‍नैपडील के साथ डील खत्‍म होने के बाद लिया फैसला

मासायोशी सन द्वारा स्‍थापित टेक्‍नोलॉजी निवेशक सॉफ्टबैंक विजन फंड भारत की फ्लिपकार्ट ऑनलाइन सर्विसेस प्राइवेट में सीधे निवेश के लिए बातचीत कर रही है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: August 01, 2017 17:23 IST
सॉफ्टबैंक फंड कर सकता है फ्लिपकार्ट में दो अरब डॉलर तक का निवेश, स्‍नैपडील के साथ डील खत्‍म होने के बाद लिया फैसला- India TV Paisa
सॉफ्टबैंक फंड कर सकता है फ्लिपकार्ट में दो अरब डॉलर तक का निवेश, स्‍नैपडील के साथ डील खत्‍म होने के बाद लिया फैसला

नई दिल्ली। मासायोशी सन द्वारा स्‍थापित टेक्‍नोलॉजी निवेशक सॉफ्टबैंक विजन फंड भारत की फ्लिपकार्ट ऑनलाइन सर्विसेस प्राइवेट में सीधे निवेश के लिए बातचीत कर रही है। इस मामले से सीधे जुड़े सूत्रों ने बताया कि साफ्टबैंक समर्थित स्नैपडील द्वारा फ्लिपकार्ट के साथ विलय को लेकर बातचीत समाप्त करने के बाद यह कदम उठाया जा रहा है।

जापान की प्रमुख टेक्‍नोलॉजी कंपनी सॉफ्टबैंक भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में अगले दो महीनों में करीब 1.5 से 2 अरब डॉलर तक का निवेश करने पर गौर कर रही है। सॉफ्टबैंक अपने सॉफ्टबैंक विजन फंड के जरिये फ्लिपकार्ट के साथ इस निवेश को लेकर चर्चा कर रही है। सूत्रों के मुताबिक स्नैपडील और फ्लिपकार्ट के बीच बातचीत समाप्त होने के बाद सॉफ्टबैंक फ्लिपकार्ट में निवेश के लिए कदम उठा सकती है।

सॉफ्टबैंक ने स्नैपडील और ओला जैसे घरेलू स्टार्टअप में निवेश किया है। उसने 2014 में 10 अरब डॉलर मूल्य के निवेश को लेकर प्रतिबद्धता जताई थी। कंपनी ने घरेलू डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म पेटीएम में 1.4 अरब डॉलर (9,079 करोड़ रुपए) का निवेश किया है।

इस बारे में पूछे जाने पर सॉफ्टबैंक के एक प्रवक्ता ने कहा, सॉफ्टबैंक विजन फंड स्वतंत्र रूप से गुण-दोष के आधार पर प्रत्येक निवेश का आकलन करती है। सॉफ्टबैंक विजन फंड की स्थापना सॉफ्टबैंक ग्रुप के चेयरमैन मासायोशी सन ने की है। इसमें एप्पल, फॉक्सकॉन और सऊदी अरब के सार्वजनिक निवेश कोष की भी हिस्सेदारी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement