Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ब्रेक्जिट से पहले बड़ा झटका, टोयोटा ने 2023 तक ब्रिटेन में उत्पादन बंद करने की दी धमकी

ब्रेक्जिट से पहले बड़ा झटका, टोयोटा ने 2023 तक ब्रिटेन में उत्पादन बंद करने की दी धमकी

जापान की वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने बिना किसी सौदे के ब्रेक्जिट की स्थिति में 2023 तक ब्रिटेन में उत्पादन बंद करने की चेतावनी दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 07, 2019 12:13 IST
Toyota- India TV Paisa

Toyota

जापान की वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने बिना किसी सौदे के ब्रेक्जिट की स्थिति में 2023 तक ब्रिटेन में उत्पादन बंद करने की चेतावनी दी है। निक्की ने कहा कि टोयोटा यूरोप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जोहान वान जिल ने जेनेवा मोटर शो में संवाददाताओं से कहा, ‘‘यदि कारोबार करना मुश्किल होता गया तो परिचालन बंद करने पर भी सोचा जा सकता है।’’ उन्होंने इससे इतर उत्पादन एवं निवेश कम करने के विकल्पों का भी जिक्र किया। 

टोयोटा कंपनी के एक प्रवक्ता ने भी वान जिल की टिप्पणी का समर्थन किया। प्रवक्ता ने एएफपी से कहा, ‘‘जापान के संवाददाताओं के ब्रिटेन में कारोबार बंद करने से संबंधित सवालों पर उन्होंने कहा कि यह सामान्य संदर्भों में एक विकल्प है। निश्चित ही हमें प्रतिस्पर्धा करनी होगी और कारोबारी माहौल महत्वपूर्ण कारक है।’’ 

उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन 29 मार्च को यूरोपीय संघ से बाहर निकलने वाला है। हालांकि ब्रेक्जिट के बाद के संबंधों को लेकर किसी सौदे पर पहुंचने के संबंध में महीनों से चल रही बातचीत अभी तक बेनतीजा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement