Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. NRI की कंपनी वीपीएस हेल्थकेयर भारत में अस्पताल अधिग्रहणों पर खर्च करेगी करेगी 1,000 करोड़ रुपए

NRI की कंपनी वीपीएस हेल्थकेयर भारत में अस्पताल अधिग्रहणों पर खर्च करेगी करेगी 1,000 करोड़ रुपए

वीपीएस हेल्थकेयर के संस्थापक शमशेर वैलिल ने घरेलू स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में अधिग्रहण पर 1,000 करोड़ रुपए की राशि खर्च करने की तैयारी की है।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: October 17, 2017 15:03 IST
NRI की कंपनी वीपीएस हेल्थकेयर भारत में अस्पताल अधिग्रहणों पर खर्च करेगी 1,000 करोड़ रुपए- India TV Paisa
NRI की कंपनी वीपीएस हेल्थकेयर भारत में अस्पताल अधिग्रहणों पर खर्च करेगी 1,000 करोड़ रुपए

मुंबई लूलू समूह के संस्थापक एमए यूसुफ अली के रिश्तेदार और वीपीएस हेल्थकेयर के संस्थापक शमशेर वैलिल ने घरेलू स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में अधिग्रहण पर 1,000 करोड़ रुपए की राशि खर्च करने की तैयारी की है। वर्ष 2017 की फोर्ब्स की भारतीय अमीरों की सूची में वैलिल 94वें स्थान पर हैं। अबू धाबी की वीपीएस हेल्थकेयर एक अरब डॉलर से अधिक के कारोबार वाली एकीकृत स्वास्थ्य सेवा प्रदाता है। देश में यह चार अस्पतालों का परिचालन करती है। इनमें से तीन अस्पताल दिल्ली एनसीआर में और एक कोच्चि में है।

यह भी पढ़ें : RIL-BP केजी-डी6 के आसपास विकसित करेंगे सैटेलाइट गैस फील्‍ड, दोनों कंपनियां मिलकर करेंगी 1.5 अरब

वर्ष 2007 में यह समूह अस्तित्व में आया था। उसके बाद से यह संयुक्त अरब अमीरात के प्रमुख एकीकृत स्वास्थ्य सेवा समूहों में आ गया है। फिलहाल समूह के पास 13 ब्रांडों के तहत 22 अस्पतालों का स्वामित्व है। इसके अलावा समूह के 125 चिकित्सा केंद्र हैं और समूह में करीब 13,000 कर्मचारी काम कर रहे हैं। इनमें 1,800 चिकित्सक हैं।

समूह दिल्ली एनसीआर में वीपीएस रॉकलैंड ब्रांड के तहत राजधानी के कुतुब क्षेत्र और द्वारका तथा हरियाणा के मानेसर में अस्पतालों का परिचालन कर रहा है। इसके अलावा वह कोच्चि में वीपीएस लेकशोर अस्पताल चला रहा है।

यह भी पढ़ें : प्याज कीमतों को घटाने के लिए सरकार ने उठाया कदम, साल खत्म होने तक लागू रहेगी स्टॉक लिमिट

वैलिल ने कहा कि हमने भारत में अधिग्रहण के लिए 1,000 करोड़ रुपए रखे हैं। हमारी तीन-चार अस्पतालों से बातचीत चल रही है। अगले एक साल में हमारे पास कम से कम तीन और अस्पताल होंगे। समूह भारत में इन दो अस्पताल ब्रांडों में पहले ही 1,750 करोड़ रुपए का निवेश कर चुका है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement