Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बीडीआर फार्मास्यूटिकल्स ने पेश की प्रोस्टेट कैंसर के इलाज की दवा, जानें शुगर फ्री दवा की कितनी है कीमत

बीडीआर फार्मास्यूटिकल्स ने पेश की प्रोस्टेट कैंसर के इलाज की दवा, जानें शुगर फ्री दवा की कितनी है कीमत

कंपनी का यह भी कहना है कि यह शुगर-फ्री दवा है और इसका स्वाद अच्छा है। निश्चित-खुराक वाली गोलियों के उलट, डॉक्टर हर रोगी को बेहतर ढंग से फिट करने के लिए खुराक को एडजस्ट कर सकते हैं।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: January 02, 2024 14:53 IST
 यह भारत में अधिक किफायती और आसानी से सुलभ हो जाएगी।- India TV Paisa
Photo:FILE यह भारत में अधिक किफायती और आसानी से सुलभ हो जाएगी।

प्रोस्टेट कैंसर के इलाज की नई दवा मार्केट में मिलेगी। बीडीआर फार्मास्यूटिकल्स ने ओरल सॉल्यूशन (मौखिक समाधान) के तौर पर प्रोस्टेट कैंसर के इलाज की दवा पेश की है। कंपनी ने मंगलवार को कहा कि उसने प्रोस्टेट कैंसर के इलाज के लिए एन्ज़ालुटामाइड ओरल सॉल्यूशन पेश किया है। पीटीआई की खबर के मुताबिक, कंपनी ने यह दावा भी किया है कि वह इसे नई दवा वितरण प्रणाली के जरिये लाने वाली दुनिया की पहली कंपनी है।

 
कीमत 150 मिलीलीटर के लिए 27,000 रुपये

खबर के मुताबिक, बीडीआर फार्मास्यूटिकल्स ने कहा कि कंपनी ने एनजालुटामाइड ओरल सॉल्यूशन को बीडेन्ज़ा के रूप में 32 मिलीग्राम/एमएल में पेश किया है, जिसकी कीमत 150 मिलीलीटर के लिए 27,000 रुपये है। यह इनोवेटिव फॉर्मूलेशन एन्ज़ालुटामाइड के मौजूदा ओरल खुराक रूपों की तुलना में कम साइड इफेक्ट के साथ एक प्रभावी खुराक फॉर्म उपलब्ध करने में एक महत्वपूर्ण कदम है।
 
बहुत सारी गोलियों से जुड़ी परेशानी कम होती है

बीडीआर फार्मास्यूटिकल्स के डायरेक्टर (टेक्निकल फॉर्मूलेशन) अरविंद बडिगर ने कहा कि यह सिर्फ एक छोटी 5 मिलीलीटर डोज में 160 मिलीग्राम की मजबूत खुराक देता है, इसलिए बहुत सारी गोलियों से जुड़ी परेशानी कम होती है। उनका कहना है कि हम प्रोस्टेट कैंसर का इलाज कैसे करते हैं, इसे बदलने की हमने कोशिश की है और BDENZA ओरल सॉल्यूशन रोगियों के लिए चीजों को बेहतर बनाने के लिए फायदों का मिक्सचर लाता है। निश्चित-खुराक वाली गोलियों के उलट, डॉक्टर हर रोगी को बेहतर ढंग से फिट करने के लिए खुराक को एडजस्ट कर सकते हैं।

यह शुगर-फ्री दवा है

कंपनी का यह भी कहना है कि यह शुगर-फ्री दवा है और इसका स्वाद अच्छा है। इससे रोगियों के लिए, विशेष रूप से स्वाद में बदलाव या आहार सीमा वाले लोगों के लिए इलाज जारी रखना आसान हो जाता है। खबर के मुताबिक, यह प्रोस्टेट कैंसर से निपटने का ज्यादा बेहतर तरीका है। बडिगर ने कहा कि यह काफी हद तक रोगी अनुपालन को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। कंपनी ने कहा कि ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) द्वारा अनुमोदित नई दवा वितरण प्रणाली शुरू करने से यह भारत में अधिक किफायती और आसानी से सुलभ हो जाएगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement