Thursday, July 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Groww यूजर ने किया गोलमाल का दावा, कहा-पैसा डेबिट हुआ लेकिन निवेश नहीं हुआ, कंपनी ने दिया स्पष्टीकरण

Groww यूजर ने किया गोलमाल का दावा, कहा-पैसा डेबिट हुआ लेकिन निवेश नहीं हुआ, कंपनी ने दिया स्पष्टीकरण

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक यूजर ने सोशल मीडिया पोस्ट में आरोप लगाया कि ग्रो ऐप ने पैसे लेने के बावजूद म्यूचुअल फंड स्कीम में निवेश नहीं किया। साथ ही दावा किया कि ग्रो ने एक गलत फ़ोलियो नंबर बनाया जो वास्तव में मौजूद नहीं था।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: June 24, 2024 12:14 IST
इन आरोपों के चलते ऑनलाइन ब्रोकर के ग्राहकों में एक्स (पूर्व में ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर का- India TV Paisa
Photo:FILE इन आरोपों के चलते ऑनलाइन ब्रोकर के ग्राहकों में एक्स (पूर्व में ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर काफी चिंता पैदा हो गई।

म्यूचुअल फंड सहित तमाम निवेश विकल्पों में निवेश का ऑनलाइन प्लेटफॉर्म मुहैया कराने वाली फाइनेंशियल कंपनी Groww के एक यूजर ने कंपनी पर धोखा करने का दावा किया है। यूजर ने बिना निवेश किए पैसे की कटौती के बारे में हुई धोखाधड़ी का दावा किया है। इसके बाद ग्रो से स्पष्टीकरण मांगा गया है और ग्राहक के पैसे वापस किए जाने का अनुरोध किया गया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक यूजर ने सोशल मीडिया पोस्ट में आरोप लगाया कि ग्रो ऐप ने पैसे लेने के बावजूद म्यूचुअल फंड स्कीम में निवेश नहीं किया। साथ ही दावा किया कि ग्रो ने एक गलत फ़ोलियो नंबर बनाया जो वास्तव में मौजूद नहीं था।

यूजर ने की शिकायत

खबर के मुताबिक, सोशल मीडिया पर एक यूजर ने कंपनी पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कहा कि जब उसकी बहन ने पहली बार पैसे निवेश किए थे, तो ऐप ने एक फ़ोलियो बनाया और ग्रोथ की वर्तमान राशि प्रदर्शित की। हालांकि, जब यूजर ने निवेश को भुनाने की कोशिश की, तो समस्या का पता चला। कथित तौर पर, जिस म्यूचुअल फंड में निवेश किया गया था, उसने कहा कि फ़ोलियो नंबर मौजूद ही नहीं था।



जब ग्राहक ने ग्रो से संपर्क किया, तो डैशबोर्ड से सभी डिटेल हटा दिए गए। ग्राहक सेवा अधिकारियों ने दावा किया कि यह राशि कभी भी सही तरीके से निवेश नहीं की गई। इन आरोपों के चलते ऑनलाइन ब्रोकर के ग्राहकों में एक्स (पूर्व में ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर काफी चिंता पैदा हो गई।

कंपनी का स्पष्टीकरण

इस पूरे मामले में groww ने स्पष्टीकरण देते हुआ कहा कि उसने ग्राहक को स्थिति के बारे में बताया है और निवेशक को सद्भावना के आधार पर दावा की गई राशि जमा कर दी है। हम सभी को आश्वस्त करते हैं कि कोई लेनदेन नहीं हुआ और ग्राहक के बैंक खाते से उक्त मामले में कोई पैसा नहीं काटा गया।



ग्राहक के डैशबोर्ड पर गलती से एक फ़ोलियो दिखाई दिया। हमने ग्राहक को इस बारे में समझाया है, और गलती के लिए खेद व्यक्त किया है। हमने रिपोर्टिंग समस्या का समाधान कर लिया है और किसी भी आवश्यक सहायता के लिए ग्राहक के संपर्क में हैं।

एक्स पर लोगों की राय

इस पूरे वाकये को लेकर हालांकि, कई लोग ग्रो के बचाव से सहमत नहीं थे। लोगों ने कहा कि दावा की गई राशि का क्रेडिट प्लेटफ़ॉर्म द्वारा उनकी ओर से की गई गलती को स्वीकार करने के बराबर है। संबंधित निवेशक ने एक फ़ॉलो-अप पोस्ट भी पोस्ट किया, जिसमें कहा गया कि समस्या का समाधान किया जा रहा है। इस पोस्ट को सही लोगों तक पहुंचाने और सही बदलाव करने में सभी समर्थन और मदद के लिए धन्यवाद। आदर्श रूप से, मैंने पोस्ट को नहीं हटाया होता, लेकिन चूंकि राशि इस समय महत्वपूर्ण है, इसलिए मुझे इसे हटाना पड़ सकता है। फिर से धन्यवाद।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement