Tuesday, July 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. IndiGo की मुंबई-चेन्नई फ्लाइट में बम के मैसेज से हड़कंप, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, पैसेंजर सुरक्षित

IndiGo की मुंबई-चेन्नई फ्लाइट में बम के मैसेज से हड़कंप, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, पैसेंजर सुरक्षित

फ्लाइट रात 10.30 बजे मुंबई एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से उतर गई। एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि चेन्नई से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E 5149 को बम की धमकी मिली थी।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: June 19, 2024 8:40 IST
सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद, विमान को दोबोरा टर्मिनल क्षेत्र में उतारा जाएगा। - India TV Paisa
Photo:FILE सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद, विमान को दोबोरा टर्मिनल क्षेत्र में उतारा जाएगा।

चेन्नई से मुंबई जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट को मंगलवार को बम की धमकी का संदेश मिला था। इस संदेश के बाद विमान को सुरक्षित रूप से लैंड करा लिया गया। बताया गया है कि बम की धमकी का संदेश निजी एयरलाइन के नई दिल्ली स्थित कॉल सेंटर पर मिला था। टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक, एयरपोर्ट से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि फ्लाइट रात 10.30 बजे मुंबई एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से उतर गई। एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि चेन्नई से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E 5149 को बम की धमकी मिली थी।

इस ईमेल आईडी से आया था मैसेज

खबर के मुताबिक,विमान के मुंबई में उतरने पर, चालक दल ने प्रोटोकॉल का पालन किया और विमान को एक आइसोलेशन बे में ले जाया गया। एयरलाइन ने कहा है कि सभी पैसेंजर विमान से सुरक्षित उतार लिए गए हैं। मैसेज मिलने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई और एजेंसियों ने दोपहर करीब 12.40 बजे exhumedyou888@gmail.com आईडी से ईमेल मिलने के बाद एयरपोर्ट के टर्मिनलों की तलाशी ली गई।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि अज्ञात व्यक्ति ने मुख्यालय को उड़ाने की धमकी दी है। धमकी भरे ईमेल के बाद, पुलिस ने इमारत की तलाशी ली और कहा कि उन्हें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। अधिकारियों ने कहा कि धमकी के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

जांच में पता चला मैसेज फर्जी था

रिपोर्ट के मुताबिक, एयरलाइन ने कहा कि हम सुरक्षा एजेंसियों के साथ काम कर रहे हैं और सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद, विमान को दोबोरा टर्मिनल क्षेत्र में उतारा जाएगा। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इससे पहले दिन में वाराणसी, चेन्नई, पटना और जयपुर समेत कई हवाई अड्डों पर बम की धमकी वाले ईमेल आए, जिसके बाद अधिकारियों ने तत्काल कदम उठाए और जांच की।इसमें पाया गया कि ये सभी ईमेल फर्जी थे। अधिकारियों के मुताबिक, वाराणसी, चेन्नई, पटना, नागपुर, जयपुर, वडोदरा, कोयंबटूर और जबलपुर के हवाई अड्डों को भी फर्जी धमकी वाले ईमेल मिले।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement