Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आखिरी बार यहां दिखे थे भारत के बिगबुल Rakesh Jhunjhunwala, मुंबई एयरपोर्ट पर दिए अपने भाषण में कही थी बड़ी बात

आखिरी बार यहां दिखे थे भारत के बिगबुल Rakesh Jhunjhunwala, मुंबई एयरपोर्ट पर दिए अपने भाषण में कही थी बड़ी बात

Rakesh Jhunjhunwala: भारतीय शेयर बाजार के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का निधन हो गया है। उन्होंने 62 साल की उम्र में आज सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर आखिरी सांस ली। यह आखिरी बार आकासा एयरलाइन के उद्घाटन के दौरान दिखे थे।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: August 14, 2022 18:01 IST
आखिरी बार यहां दिखे थे...- India TV Paisa
Photo:INDIA TV आखिरी बार यहां दिखे थे बिगबुल Rakesh Jhunjhunwala

Highlights

  • आकाश एयर में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी
  • आकासा एयर की पहली उड़ान में की थी यात्रा
  • पीएम मोदी ने निधन पर जताया दुख

Rakesh Jhunjhunwala: भारतीय शेयर बाजार के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का निधन हो गया है। उन्होंने 62 साल की उम्र में आज सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर आखिरी सांस ली। वह मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल (Kandy Hospital) में एडमिट थे, जब उनके निधन की जानकारी सामने आई। वह 2-3 हफ्ते पहले ही हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए गए थे। इन्हें भारत का वॉरेन बफेट (Warren Buffett) भी कहा जाता था। वॉरेन बफेट दुनिया के सबसे प्रसिद्ध शेयर इंवेस्टर में गिने जाते हैं। यह आखिरी बार आकासा एयरलाइन के उद्घाटन के दौरान दिखे थे। 

आकासा एयर में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी

आकासा एयर में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने वाले राकेश झुनझुनवाला को सात अगस्त को मुंबई-अहमदाबाद के बीच एयरलाइन की उद्घाटन उड़ान के मौके पर आखिरी बार सार्वजनिक रूप से देखा गया था। उन्होंने मुंबई एयरपोर्ट पर अपने भाषण में कहा था कि आमतौर पर एक बच्चा नौ महीने में जन्म लेता है लेकिन हमने आकासा एयर को 12 महीने में तैयार किया। नागर विमानन मंत्रालय के सहयोग के बिना यह संभव नहीं था। 

आकासा एयर की पहली उड़ान में की थी यात्रा

झुनझुनवाला ने कहा कि मुझे नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को धन्यवाद देना चाहिए, क्योंकि लोगों का मानना है कि भारत की नौकरशाही काफी खराब है, लेकिन नागर विमानन मंत्रालय ने हमें जो सहयोग दिया वह अविश्वसनीय है। भाषण देने के बाद झुनझुनवाला ने आकासा एयर की पहली उड़ान में यात्रा भी की थी। आकासा एयर के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दुबे ने बयान में झुनझुनवाला के निधन पर शोक जताते हुए कहा है कि आकासा एयर में हम उनका ठीक से आभार भी नहीं जता पाए थे। किफायती विमानन सेवा कंपनी आकासा एयर फिलहाल मुंबई-अहमदाबाद और बेंगलुरु-कोच्चि मार्गों पर उड़ानों का परिचालन कर रही है। 19 अगस्त से यह बेंगलुरु-मुंबई और 15 सितंबर से चेन्नई-मुंबई मार्ग पर उड़ानें शुरू करेगी।

पीएम मोदी ने निधन पर जताया दुख

राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के निधन पर पीएम मोदी ने दुख जताया है और एक तस्वीर भी शेयर की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे। जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक, वह अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए। वह भारत की प्रगति के प्रति भी बहुत भावुक थे। उनका जाना दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम  शांति।'

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement